बांसी विधायक राजकुमार जयप्रताप को विधानसभा अध्यक्ष की कमान सौंपने की तैयारी

March 15, 2017 5:55 pm0 commentsViews: 2230
Share news

अजीत सिंह

jaipratap

सिद्धार्थनगर। यूपी असेम्बली में विधानसभा अध्यक्ष बनने के लिये भी भाजपा के कई नेताओं में प्रयास जारी है। इसके लिये कई लोगों के नाम की चर्चा है, लेकिन सिद्धार्थनगर जिले के बांसी क्षेत्र के विधायक राजकुमार जय प्रताप सिंह इस रेस में सबसे आगे बतायें जा रहे हैं। यदि सब कुछ ठीक रही तो अगले विधान सभ अध्यक्ष के लिये उनके नाम पर मुहर लग सकती है

विधानसभा अध्यक्ष पद पर आम तौर से किसी अनुभवी ब्यक्ति को ही बैठाया जाता है। इसके पीछे विधायी कार्यों का अनुभव बड़ा कारण हो सकता है। इसी के तहत सिद्धार्थनगर जनपद से छठी बार चुने गये इटवा विधान सभा के विधायक माता प्रसाद पांडेय को विधान सभा अध्यक्ष बनाया गया था जो इस बार चुनाव हार चुके है। भाजपा उनके बराबरी के प्रयास में है।

दूसरी तरफ बांसी विधान सभा क्षेत्र से सातवीं बार चुने गये विधायक राजकुमार जय प्रताप सिंह हैं’ जो यूपी असेम्बली के भाजपा नेताओं में बहुत बरिष्ठ हैं। इसके अलावा वह बहुत सौम्य व सुलझे ब्यक्ति में भी सुमार किये जाते हैं। हलांकि बरिश्ठों की सूची में सतीष महाना, सुर्य प्रताप शाही जैसे बरिश्ठ लोग भी दौड़ में हैं, लेकिन जय प्रताप सिंह की दावेदारी सबसे तगड़ी मानी जा रही है।

समाचार लिखने तक जय प्रताप सिंह विधान सभा अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे हैं, लेकिन राजनीति में योग्यता व अनुभव के साथ जातीय समीकरण भी बहुत महत्व रखता है, ऐसे में परिणाम बदल जाये तो ताज्जुब नही, लेकिन वरिष्ठता और अनुभव तो राजकुमार के ही पक्ष में है। जय प्रताप सिंह को जनपद वासियों के तरफ से बहुत शुभकामनाएं।

(58)

Leave a Reply


error: Content is protected !!