बड़े भाई की जान बचाने में छोटे ने गंवा दी अपनी जान

January 22, 2016 8:27 pm0 commentsViews: 445
Share news

संजीव श्रीवास्तव

foto

सिद्धार्थनगर जिले के डुमरियागंज थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्राम सोनखर में बड़े भाई को बचाने के लिए छोटे भाई ने अपनी जान दे दी। 26 वर्षीय मृत्क का नाम विनोद कुमार है। घटना  शुक्रवार अपरान्ह लगभग 3 बजे की है। भाई को बचाने के चक्कर में  जान देने की इस घटना से वाहन से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है।

बताया जाता है कि विनोद कुमार सोनखर गांव में अपनी जेसीबी मशीन से मिटटी निकाल रहा था। उस मिट्टी को उसका भाई ट्रैक्टर से दूसरी जगह पहुंचा रहा था। अचानक उसके भाई का वाहन मिट्टी में फंस गया। एक समय टैक्टर की दिशा देख लगाा कि चालका की जान खतरे में है।

यह देख विनोद मचल उठा। उसने भाई का ट्रैक्टर निकालने और उसकी जान बचाने के लिए अपनी मशीन को उसके ट्रैक्टर से  टोचन किया। इस दौरान उसकी मशीन पलट गई और विनोद उसके नीचे दब गया और तड़पने लगा।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब तक मौके पर मौजूद लोग उसे वाहन के नीचे से निकाल पाते, उसकी दर्दनाक मौत हो गयी। बाद में वहां पहुंची पुलिस ने विनोद के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

भाई को बचाने के लिए भाई की जान जाने के इस मामले की क्षेत्र में चर्चा है, जबकि विनाद के घर में कोहराम मचा हुआ है। याद रहे कि बिना लाइसेंस के बउ़े वाहनों के चलाने से इस तरह के हादसों में जिले में भारी इजाफा हुआ है।

 

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!