वर्तमान माहौल में सरकार द्धारा परीक्षा लेने के फैसले के विरोध में कांग्रेस का धरना

August 29, 2020 1:10 pm0 commentsViews: 94
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर कांग्रेा कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार और उनके जेईई व एनआईआईटी (JEE NIIT)  परीक्षा करवाने के विरोध में प्रधान डाकघर पर धरना प्रदर्शन करते हुए, उप जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर  के माध्यम से राष्ट्रपति को 2 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन देने से पूर्व धरने को डॉक्टर चंद्रेश उपाध्याय ने कहा कि आज देश जिस परिस्थितियों में गुजर रहा है उसके जनक देश के प्रधानमंत्री हैं।  जब देश मुसीबत में है तभी इनको जी और नेट की परीक्षा करवाने की सूची है। यह  छात्र छात्राओं की  जिंदगी के साथ किसी खिलवाड़ से कम नहीं है। जब देश में एक या दो कोरोना मरीज थे तब देश को फुल लॉकडाउन में धकेल दिए। आज जब 34 लाख करोना पाज़ीटिव हो गए हैं, तो यह सरकार होनहार छात्र छात्राओं के जिंदगी से खेलने पर आतुर है जो अनुचित है।

 धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अनिल  सिंह ने कहा, और सरकार को और सतर्कता बरतनी चाहिए लेकिन सरकार और जिले प्रदेश एवं देश की जनता को उनके हाल पर छोड़ दी है और अपनी हठधर्मिता पूरी करने की कोशिश में आम मानव के जीवन से खेल खेल रही है।

 कार्यक्रम की अगुवाई करते हुए उपाध्यक्ष अनिल सिंह अन्नू ने कहा जब देश में ट्रेन बंद है, फैक्ट्रियां बंद है, स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंध है, आम आदमी का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है ऐसे में जी और नीट की परीक्षा करवाना दुर्भाग्यपूर्ण है और देश के नौनिहाल छात्र छात्राओं के जिंदगी से खेलने से कम नहीं है इस पर राष्ट्रपति को तुरंत रोक लगानी चाहिए, कार्यक्रम में मुख्य रूप से सादिक अहमद, गुल मोहम्मद, शाहरुख पठान, जावेद चौधरी, कृष्ण बहादुर सिंह मनिहार, अकरम अली सिद्दीकी, राजन श्रीवास्तव, मोहम्मद शफीर, शास्त्री पांडे, ओरी लाल श्रीवास्तव, अखिलेश गुप्ता, जुबेर खान चंद्रभान, श्याम बहादुर हाफिजुर रहमान की उपस्थिति रही कार्यक्रम का संचालन कैलाश पक्षी ने किया।

(73)

Leave a Reply


error: Content is protected !!