बच्चों के विवाद में घर के मुखिया को पीट पीटकर मर डाला

May 30, 2023 8:36 PM0 commentsViews: 1242
Share news

अजीत सिंह


सिद्धार्थनगर। मोहाना क्षेत्र के ग्राम पननी मे दो परिवारों के बीच तनाव इतना बढ़ा की सोमवार को एक घर के मुखिया को पीट पीट कर मार डाला गया। परिवारों के बीच हुए झगड़े के दूसरे फिन इकतरफा पिटाई में घायल अजयसेन की बीती रात 11 बजे मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि इनके बच्चों के बीच बिवाद को लेकर रविवार को मारपीट हुई थी।

बताया जाता है कि रविवार को हुए विवाद के बाद सोमवार को फिर इकतरफा हमले मे अजयसेन पुत्र रामबिलास उम्र 30 वर्ष को गम्भीर चोट लगी। जिसे ज़ख्मी हालत में तत्काल मेडिकल कालेज गोरखपुर ले जाया गया, जहां सोमवार  की रात 11 बजे उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी। घटना को लेकर गांव मे तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।  जिसमे  थानाध्यक्ष मोहाना जीवन त्रिपाठी, लोटन एसओ चन्दन कुमार दलबल के साथ मौजूद हैं।

बताते हैं कि मृतक अजयसेन देहात मे कपडा बेचने का काम करता था। रविवार के झगड़े के दौरान अजयसेन घर नही था। अजयसेन के घर जाने का रास्ता बिपक्षी किशोर के घर के सामने से गुजरता है । सोमवार की सुबह 6 बजे अजयसेन अपने घर से गांव मे जा रहा था कि बच्चों के बिवाद पर बात छिड़ गई। जिसमें  किशोर के घर की महिलाओं से कहा सुनी हुई । जिसमें एक पक्ष की महिलाओं व पुरुषों ने अजयसेन के उपर हमला कर उसे पीटने लगे। लाठी, सरिया आदि की मार से अजयसेन को गम्भीर चोटें लगी और वह बेहोश हो गया।

बेहोश होने के बाद परिजन व गांव के लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लोटन ले गये। जहां गम्भीर हालत देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। वहां से भी मेडिकल कालेज गोरखपुर के लिये रेफर कर दिया गया जहाँ उपचार के दौरान सोमवार की रात 11 बजे अजयसेन की मौत हो गयी। मौत की खबर के बाद गांव मे तनाव बना हुवा है। मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है।

अजयसेन की 4 साल पहले शादी हुई थी। उसकी पत्नी माया पाँच महीने से गर्भवती है। लेकिन पिता के भाग्य मे अपने बच्चे व बच्चे के भाग्य मे अपने पिता का चेहरा देखने का सौभाग्य नही लिखा था जो माया के लिए एक  स्वपन सा जीवन मे लगेगा।

Leave a Reply