निर्माण कार्यों में देरी को लेकर जिला पंचायत टेंशन में, 14 मार्च को समीक्षा बैठक

March 13, 2023 6:11 PM0 commentsViews: 193
Share news

अजीत सिंह 

सिद्धार्थनगर। जिला पंचायत विभाग के कतिपय ठेकेदारों द्वारा निर्माण कार्यों को समय सीमा के अंदर समाप्त न करने और कई सड़को पर गिट्टियां बिछाकर छोड़ देने से राहगीरों को हो रही परेशानियों को लेकर जिला पंचायत विभाग सकते में आ गया है। विभाग ने 14 मार्च को साढ़े 12 बजे जिला पंचायत सभागर में अवर अभियंताओं और ठेकेदारों के साथ समीक्षा बैठक करने का निर्णय लिया है। अनुमान है यह बैठक अंतिम और धरोहर धनराशि जब्त करने की कर्रवाई पर होगी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष, सीडिओ, अवर अभियंता मय ठेकेदार को पत्र लिखकर अत्यंत चिंता व्यक्त किया गया है कि कुछ ठेकेदारों द्वारा जानबूझ कर कार्यों में शिथिलता बरती जा रही है। कई बार पत्र भी लिखा गया है। निर्माण कार्य समय सीमा 6 माह बीतने के बाद भी ठेकेदारों द्वारा कार्य करने सम्बंधी कोई रुचि नहीं दिखाई जा रही है।
बस्ती जिले के ठेकदार महेन्द्र सिंह सहित कई ठेकेदारों को विभाग द्वारा कई बार नोटिस भी जारी किया गया परन्तु ठेकदार कार्य के प्रति गंभीर नहीं हो रहे है। इससे जिला पंचायत विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें खिच गई है। कयास लगाया जा रहा है कि 14 मार्च मंगलवार की जिला पंचायत विभाग समस्या निदान के लिए अंतिम चेतावनी देने के साथ ही अब जमानत धनराशि जब्त करने की कर्रवाई कर सकता है।

Leave a Reply