जिले की शान है शैमफोर्ड स्कूल, मेले के साथ अगाज

February 3, 2017 3:09 pm0 commentsViews: 310
Share news

अनीस खान

sf1

सिद्धार्थनगर। सिद्धार्थनगर के विकास में आज एक और मील का पत्थर लग गया। देश की मशहूर शिक्षण संस्था शैम्फोर्ड की युनिट सिद्धार्थनगर में स्थिति हो गई। स्कूल के ओपनिंग के मौके पर यहां मेला भी आयोजित किया गया है। इस शानदार को गोरखपुर के किसी भी स्कूलसे बेहतर कहा जा सकता है। अब यहां बच्चों की उच्च स्तरीय प्राइमरी शिक्षा की समस्या समाप्त हो गई है।

sf2

 sf3स्कूल की खासियत

शानदार भवन और संगमरमरी फर्श वाले इस स्कूल की अपनी खासियत है। कमरे हवादार हैं। स्कूल में कम्प्युटर शिक्षा, म्यूजिक शिक्षा, जिम, स्वीमिंग पूल आदि की सुविधाएं बहुत जबरदस्त है। बच्चों के लिए गार्डन की भी व्यवस्था है। स्कूल के बड़े हवादार कमरों में शानदार फर्नीचर हैं। सभी टीचर्स बाहर से लाई गईं है। श्हर से जुड़े हर मार्गों से बच्चों को लाने के लिए स्कूल की एक दर्जन अपनी बसें हैं।

कहां है यह स्कूल

शैम्फोर्ड स्कूल शहर के निकट पकडी चौराहे के परसा रोड पर यह स्कूल स्थित हैं। स्कूल का विशाल आहाता चारों तरफ से हरियाली से घिरा हुआ है। स्कूल के निदेशक मंडल के नितिन श्रीवास्तव का कहना है कि अभी आहाते में प्लांटेशन हुआ है। पौधे बड़े हो जाएंगे तो स्कूल और निखर जायेगा। फिलहाल स्कूल को देख कर ही उसकी उत्कृष्टता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

 

(4)

Leave a Reply


error: Content is protected !!