Exclusive– जिप्पी तिवारी चुनाव लड़ेंगे, तो जनाब तैयार रहिए डुमरियागंज में नये सियासी समीकरण के लिए

February 4, 2017 12:06 pm1 commentViews: 3689
Share news

नजीर मलिक

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सिद्धार्थनगर। जिले की डुमरियागंज सीट से सपा नेता प्रेम प्रकाश उर्फ जिप्पी तिवारी के चुनाव लड़ने के एलान के साथ डुमरियागंज की सियासत में बड़े बदलाव की आशंका बन गई है। उनके लिए बन रही रणनीति से इस सीट पर राजनीतिक भूचाल आने की संभावना है।  डुमरियागंज में संडे तक नया सियासी मोर्चा मैदान में खुल जाएगा।

खबर है कि डुमरियागंज से तीन बार विधायक रहे सपा नेता जिप्पी तिवारी रालोद या निर्दल की हैसियत से चुनाव मैदान में उतरेंगे। विधायक मलिक कमाल यूसुफ का टिकट कटने के बाद अचानक उन्होंने यह फैसला लिया है। उनके इस फैसले के बाद वहां नये समीकरण बन रहे हैं। उनका कहना है कि जनता उन्हें जीत का अशीर्वाद जरूर देगी।

क्या लिया फैसला

दरअसल मलिक कमाल यूसुफ का टिकट कटने के बाद जिप्पी तिवारी ने यह फैसला बहुत सोच समझ कर लिया। उनका मानना है कि इस क्षेत्र में भाजपा के प्रति ब्रहमण समाज में बहुत नाराजी है। इसके अलावा कमाल साहब के कट्टर समर्थक भी सपा के चिनकू यादव का समर्थन नहीं देंगे। उनके बसपा उम्मीदवार सैयदा मलिक के साथ जाने की संभावना नहीं है। इसलिए अपने निजी जनाधार तथा ब्रहमण वर्ग व कमाल समर्थकों को जोड़ कर जीत की लड़ाई लड़ी जा सकती है।

कहां जाएंगे कमाल समर्थक

विधायक कमाल यूसुफ के समर्थकों को दो हिस्से में बांटा जा सकता है। एक सामान्य समर्थक हैं जो टिकट कटने के विरोध में सैयदा मलिक के समर्थन में जा सकते हैं, दूसरे वर्ग के समर्थक जिन्हे कमाली कहा जाता है वह कभी सैयदा को वोट नहीं देंगे, इसलिए वह सपा से नाराज होने के बाद सैसदा की तरफ न जा कर जिप्पी तिवारी के साथ जाना चाहेंगे। गौर तलब है कि डुमरियागंज में विधायक कमाल यूसुफ व मरहूम विधायक तौफीक मलिक के कट्टर समर्थकों को कमाली और तौफीकी कहा जाता है। गांव गांव में बंटे यह समर्थक कभी एक जुट नहीं हो सकते। इनकी तादाद तकरीबन १५ हजार है।

क्या है रणनीति

खबर है कि भाजपा और सपा से असंतुष्ट नेताओं की एक बैठक कल डुमरियागंज में होने वाली है। इस बैठक में चुनावी रणनीति को अंतिम रूप दिया जायेगा। संडे के दिन जिप्पी तिवारी, कमाल यूसुफ व एक भाजपा नेता संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित भी कर सकते हैं। जिप्पी तिवारी अंतिम दिन नामांकन करेंगे।

 

(76)

Leave a Reply


error: Content is protected !!