वाह भाई वाह! सिद्धार्थनगर के मेडिकल स्टोर पर बिकता है मिटटी तेल व झाड़ू

February 17, 2016 12:15 pm0 commentsViews: 628
Share news

संजीव श्रीवास्तव

उपकेन्द्र बरवा द्वारा भुगतान ली गयी मेडिकल स्टोर की पर्ची

उपकेन्द्र बरवा द्वारा भुगतान ली गयी मेडिकल स्टोर की पर्ची

सिद्धार्थनगर का स्वास्थ्य विभाग अपने अजग-गजब कारनामें के लिए हमेशा ही चर्चा में बना रहता है। आरटीआई से प्रकाश में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसे सुनकर आप दांतों तले अंगुली दबा लेंगे। शायद एशिया में सिद्धार्थनगर एकलौता जिला होगा, जहां के मेडिकल स्टोरों से मिटटी का तेल व झाड़ू की भी बिक्री होती है।

आरटीआई कार्यकर्ता की दी गयी सूचना में उसका बाजार के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अन्तर्गत आने वाले बरवा उपकेन्द्र द्वारा 23-09-2009 एवं 04-10-2010 को लगाये गये बाउचरों में लोटन स्थित एक मेडिकल स्टोर से दवा नहीं, बल्कि कुर्सी, चादर, स्टेशनरी, झाड़ू व मिटटी का तेल खरीद दिखायी गयी है। इन बिलों का भुगतान भी कर दिया गया।

और तो और जिस मेडिकल का बाउचर लगाया गया है, उस फर्म का न तो टिन नम्बर दिया गया है और न ही बिल संख्या। स्वास्थ्य विभाग में मचे इस अंधेरगर्दी में संबंधित स्वास्थ्य केन्द्र के लिपिक, अधीक्षक तक की मिली भगत बतायी जाती है।

मामला प्रकाश में आने के बाद दोषियों को दंडित करने के बजाएं आरटीआई कार्यकर्ता को अपना मंुह बंद करने की धमकी दी जा रही है। इस बारें में मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जी.सी. श्रीवास्तव ने कहा कि अभी यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है, मगर अगर ऐसा हुआ है तो इस मामले की गहराई से जांच करायी जायेगी और जो भी दोषी मिलेगा उसे दंडित किया जायेगा।

(7)

Leave a Reply


error: Content is protected !!