कैब और एनआरसी को लेकर शोहरतगढ़ कस्बा पुलिस छावनी में तब्दील, चप्पे चप्पे पर पुलि

December 19, 2019 1:03 pm0 commentsViews: 1101
Share news

निज़ाम अंसारी

 

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।नागरिकता संशोधन विधायक के विरुद्ध सत्याग्रह या किसी प्रकार के जलसा जुलूस आदि पर जिले में सख्ती से रोक लगा दी गई है। शोहरतगढ़ टाउन में प्रदर्शन की सूचना पर वहां चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी है। यह कदम सरकार के निर्देश पर धारा १४४ के मद्देनजर उठाया गया है।

बताते चलेंजिले कई हिस्सों में शांति पूर्वक विरोध प्रदर्शन का दौर चालू है, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन द्धारा पूरे जनपद में धारा 144 लगा दी गई है। इसी क्रम में एमिम शोहरतगढ़ इकाई के इज़हार हुसैन द्वारा प्रस्तावित शुक्रवार को विरोध मार्च निकाले जाने को लेकर शोहरतगढ़ थानाध्यक्ष राम आशीष यादव ने कमर कस ली है और आज कस्बे के विभिन्न चौराहे पर महिला और पुरुष पुलिस बल को तैनात कर  दिया है।

यही नहीं विरोध मार्च को लेकर उन्होंने मातहतों को कड़े दिशा निर्देश जारी किए हैं दूसरी तरफ। नागरिकता संसोधन विधेयक से  लोगों में आक्रोश है। अल्पसंख्यक समुदाया अपने  भविष्य को लेकर बहुत चिन्तित हैं। उनकी चिंता में समरज का अन्य सेक्यूलर वर्ग भी उनके साथ दुखी है।  धारा 144 लग जाने से लोकतांत्रिक ढंग से भी लोग प्रशासन तक अपनी आवाज और ज्ञापन नहीं दे  पहुंचा से पाने से दुखी हैं। लोगों का कहना है कि लोतंत्र में यह लोगों की आवाज दबाने की कोशिश हैं यह सरकार लोगों की आवाज बााने की साजिश है।

(1024)

Leave a Reply


error: Content is protected !!