स्कूल में तिरंगा नहीं फहराने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, हेडमास्टर की बर्खास्तगी की मांग

January 28, 2016 8:17 am0 commentsViews: 221
Share news

नजीर मलिक

trycu

सिद्धार्थनगर। खुनियांव ब्लाक के दुफेड़या गांव में स्थित जूनियर हाईस्कूल में 26 जनवरी को तिरंगा न फहराने को लेकर गांव वालों ने जम कर बवाल काटा। उन्होंने इसके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए प्रशासन से प्रधानाचार्य की बरखास्तगी की मांग की है।

बताया जाता है कि 26 जनवरी को दुफेड़िया जूनियर हाई स्कूल पर बच्चे और ग्रामीण सुबह आठ बजे से ही इकट्ठे होने शुरू हो गये थे, लेकिन दस बजे तक स्कूल पर कोई टीचर नहीं आया। ग्रामीणों ने उनका इंतजार दोपहर 12 बजे क किया।

बताया जाता है कि 12 बजे के बाद गांव वालों का धैर्य टूट गया। उन्होंने प्रधानाचार्य के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। तकरीबन एक घंटे की नारेबाजी के बाद गांव वाले शांत हुए।

बाद में प्रदर्शन में शामिल प्रधान प्रतिनिधि अलीमुल्लाह चौधरी सहित सच्च्दिानंद मिश्र, हनुमान दुबे, मुहम्मद मुनीर, सुंदर गुप्ता, झीने, लिप्पन, कमलेश आदि ने बताया कि प्रधानाचार्य का यह कृत्य हद दर्जे की लापरवाही है। उन्होंने प्रधानाचार्य को बर्खास्त करने कर मांग भी की।

इस बारे में प्रधानाचार्य मधसूदन पांडेय से मोबाइल पर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने प्रकरण सुनते ही फोन काट दिया। दूसरी तरफ बीएसए अजय कुमार सिंह ने कहा है कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। वह मामले को देखेंगे।

(3)

Leave a Reply


error: Content is protected !!