कब्र से लाश निकाली गई, चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज, मामला कहीं सियासत का हिस्सा तो नहीं

October 30, 2017 2:51 PM0 commentsViews: 1649
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर।  चिल्हिया थाना क्षे़त्र के ग्राम सिसहनियां गांव एक युवक की लाश कब्र से खोदकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। युवक का नाम शहजाद बताया है। उसकी मौत संदिग्ध हालात में साढ़े तीन माह पहले हुई थी। इस घटना की पूरे इलाके में चर्चा है। इस घटना को लेकर इलाकाई लोग दो खेमे में बंटे हुए है।  कोई इसे सुनियोजित हत्या बता रहा है तो कोई इसे बदले की भावना से उठाया गया कदम कह  रहा है।

सहमत  के मरने के साढ़े तीन महीने बाद उसकी मां इस्लामुन्निशां ने प्रशासन को अवेदन दिया जिसमें उसने बेटे की मौत को साजिशन हत्या कहते हुए गांव के चार लोगों पर शंका जाहिर किया। इस्लामुन्निशां का आरोप था कि उसके बेटे की घड़ी और पांच हजार रुपये की लालच में पानी में घक्का देकर मारा गया।

इस्लामुन द्धारा पूरे मामले की जांच को मांग करने पर डीएम ने 24 अक्टूबर को उसकी लाश कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया । सो कल एक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में उसकी लाश कब्र से निकाली गई और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।  अब  पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। इसके बाद ही सच का पता चल  सकेगा ।

दूसरी तरफ  इस मामले पर लोगों का यह भी कहना है कि साढे तीन महीने बाद वार लोगों को नामजद करने के पीछे  क्या मंशा है। अखिर इस्लामुन ने उस वक्तयी आरोप लगा कर मुकदमा क्यों नहीं दर्ज कराया? कहीं इसके पीछे कोई सुनियोजित कारण तो नही? इसके जवाब में मृतक सहमत कीमांइस्लामुन काकहना है कि वह कुछ लोगों के झांसे में आगईथी, इसलिए चुप रही। खैर, मामला नये सिरे से जांच केदायरे में है। सच क्या है शीघ्र सामने आयेगा।

इस बारे में एसओ चिल्हिया ने बताया कि  लाश को पास्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा  इस्लामुन्निशां की तहरीर में  शहजाद की हत्या के आरोप में सुभाष पुत्र भूलन उम्र 35 वर्ष, बिफई पुत्र रामचन्दर उम्र 45 वर्ष, सकरे पुत्र साधू उम्र 18 वर्ष, सहाबुद्दीन पुत्र मो. उमर खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply