मकान मालिक ने बैंक पर ताला जड़ा, दो दिनों से बंद है बैंक, परेशान हो कर घूम रहे उपभोकता

October 1, 2020 1:11 pm0 commentsViews: 793
Share news

निजाम जीलानी

ककरहवा, सिद्धार्थनगर। एक मकान मालिक ने लीगल नोटिस का जवाब न देने से दुखी मकान मालिक ने बैंक में ताला लगा दिया।जिससे आज दूसरे दिन भी बैंक में काम काज ठप रहा। इससे अपभोक्ता दो दिनों से भटकने को मजबूर हैं। मामला नेपाल सीमा से सटे भरतीय कस्बा ककरहवा बाजार में बैंक आफ बड़ौदा का है। संभवतःजनपद में ऐसा पहली बार हुआ है कि बैंक और मकान मालिक के विवाद में कोई बैंक बंद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक बड़ौदा यूपी बैंक की ककरहवा बाजार शाखा और मकान मालिक जलालुद्दीन खान के बीच  मकान को बैंक को किराए पर देने का पांच साल के लिए एग्रीमेंट किया गया था। यह एग्रीमेंट बीते वर्ष अक्टूबर मे ही समाप्त हो गया था। उसके बाद मकान मालिक जलालुद्दीन खान द्वारा लीगल नोटिस दे कर  मकान खाली करने को कहा गया। इस बारे में कई बार मौखिक वार्ता भी हुई। मगर मकान मालिक को संतुष्ट करने का कोई प्रयास नहीं हुआ।

बताया जाता हैकि इससे खीज और दुखी होकर मकान मालिक ने को बैंक पर जाकर बातचीत करना  चाहा, मगर शाखा प्रबंधक ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। बताते हैंकि इससे खिन्न होकर मकान मालिक ने बुधवार को बैंक पर ताला लगा दिया। फिर उपभोक्ता आते रहे और तकरार करते रहे लेकिन शाखा प्रबंधक बालक राम मकान मालिक से वार्ता को तैयार नहीं हुए। बैंक आज भी समाचार लिखे जाने तक बंद है। उपभोकता परेशान होकर इधर उधर घूम रहे हैं।

मकान मालिक ने कहा

इस सम्बंध में मकान मालिक जलालुद्दीन खान ने कहा कि बैंक भारत सरकार का उपक्रम है। हमारे और बैंक के बीच लीगल एग्रीमेंट है, जो समाप्त हो चुका है। ऐसे में बैंक कर्तव्य है कि वह मुझसे नया एग्रीमेंट करता या मकान खाली करता, लेकिन ऐसे न कर मुझ पर मुकदमा करने की धमकी दी जा रही है।

रिजनल मैनेजर ने कहा

इस विषय में बड़ोदा यूपी बैक के क्षेत्रीय प्रबंधक एल.वी.बीण् पालने बताया कि इस संदर्भ बैंक के शाखा प्रबंधक को मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दे दिया गया है। लकिन उन्होंने भी समस्या के हल के विषय में कुछ नहीं बताया।

(759)

Leave a Reply


error: Content is protected !!