लेखपाल के कदाचार से त्रस्त ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन देकर लगाई हटाने की गुहार

October 4, 2019 2:16 pm0 commentsViews: 501
Share news

 

— ज्ञापन देने वाले त्रस्त लोगों में शोहरतगढ़ विधायक के भाई भी

 

 नजीर  मलिक

खेत और घर के निकट बनी सड़क और बाउंड्री,  लेखपाल सड़क और वरूो्रं बने मकान को खेत का नम्बर बता रहा है

सिद्धार्थनगर। सदर तहसील के ग्राम पंचायत बर्डपुर नम्बर नम्बर एक (कपिलवस्तु)के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी दीपक मीणा को प्रार्थनापत्र देकर अपने हलके के लेखपाल के तमाम कदाचार की जानकारी देकर उसके हटाने की मांग की है।फरियाद करने वालों में शोरतगढ़ के विधायक के भाई नरसिंह चौधरी भी शामिल हैं।

नरसिंह चौधरी के नेतृत्व में दिए गये ज्ञापन में ग्रामीणों का कहना है कि हलका लेखपाल राम शंकर के क्रिया कलाप से गांव के लोग त्रस्त हैं। ग्रामीएों मुताबिक  लेखपाल ने तमाम कामों का रेट फिक्स कर रखा है। जो आय प्रमाण पत्र व वरासत के मामलों में 5000 से कम नहीं ह। उसने हाल में स्व.गीय अतहर अली की पत्नी बदरुन्निशां से ५ हजार लिए तथा काम नहीं किया। गांव के ललित पुत्र रोहनी से पैमाइश के लिए सात हजार लिए, मगर और धन की मांग मांग बनी हुई है।

नरसिंह चौधरी

यही नहीं हकीकुल्लाह से पैमाइश के नाम पर तीस हजार रूपये ऐंठ लिये। गांव वालों ने अखबार के दफ्तरों में पैसे की डिमांड और लेन देन का विडियो भी दिखाया, जिसमें लेखपाल अके बारे में ग्रामीण भांति भांति का आरोप लगा रहे है। इसी तरह गांव के मो. हई, अबू शहबा पर पैया लेकर जमीन कब्जा कराने का आरोप हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस लेखपाल पर अतीत में भी उसके ऊपर ऐसे ही आरोप लगते रहे हैं। लेकिन अपने प्रभाव के कारण यह अक्सर सजा से बच जाता रहा है।

इस बारे में नरसिंह चौधरी व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि लेखपाल के क्रिया कलाप से सभी त्रस्त हो चुके हैं। ग्रामीणों ने डीएम से मामले की जांच कराने की  मांग की हैं। डीएम से फरियाद के दौरान नरसिंह चौधरी के अलावा राम प्रकाश, अख्तर, राम अवतार, अब्दुल हमीद, कमरुद्दीन, सिराजुद्दीन अदि ग्रामवासी उपस्थित रहे।

 

 

 

(326)

Leave a Reply


error: Content is protected !!