कपिलवस्तु सीटः चुनावी तैयारियों में सबसे आगे निकली सपा, विपक्षी खेमे में सन्नाटा

December 24, 2016 4:54 pm0 commentsViews: 231
Share news

नजीर मलिक

sapa

सिद्धार्थनगर। जिले की कपिलवस्तु यानी सदर विधानसभा सीट पर चुनावी तैयारियों में सपा सबसे आगे निकल चुकी है। अनसूचित जाति के लिए आरक्षित इस सीट पर विपक्षी दलों के नेता जहां टिकट फाइनल कराने को हलकान है, वहीं सपा विधायक विजय पासवान ने क्षेत्र का एक राउंड दौरा पूरा कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक पिछले एक महीने में विधायक पासवान ने क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर 50 जनसभाएं पूरी कर ली है। हर सभा में वे सपा सरकार के विकास कार्य तथा अपने क्षेत्र में हुए तमाम विकास कार्यो को विस्तार पूर्वक जनता को बता रहे हैं। फिलहाल किसी भी अन्य दल के टिकटार्थी द्वारा उनका काउंटर नहीं किया जा रहा है।

बसपा

समाजवादी पार्टी के अलावा इस सीट पर केवल बसपा ने चन्द्रभान पहलवान को उम्मीदवार घोषित कर रखा है, मगर वह अभी हवा नहीं बना पा रहे हैं। सूत्र बाताते हैं कि बसपा में अंतिम क्षण तक टिकट बदलने की आशंका के चलते चन्द्रभान चुनावी तैयारियों में धन खर्च करने से बच रहे हैं। वैसे वह व्यक्तिगत रूप से क्षेत्र में सक्रिय है।

भाजपा, कांग्रेस

जहां तक भाजपा और कांग्रेस का सवाल है उनके यहां अभी सन्नाटा है। भाजपा में टिकट के दो सशक्त दावेदार श्यामधनी राही और कन्हैया पासवान फिलहाल टिकट की पैरवी में ही परेशान हैं। राही ने व्यक्तिगत तौर से जनता से सम्पर्क कायम रखा है, मगर कन्हैया पासवान खामोश हैं। दोनों दावेदार सार्वजनिक सभाओं या जनसम्पर्क कार्यक्रमों पर पैसे खर्च करने से बच रहे हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस की हालत भी कुछ ऐसी ही है। टिकट के दावेदार कैलाश पंक्षी, महेश कन्नौजिया और गुडडू भैया भी क्षेत्र में कुछ करने के वजह अभी गणेश परिकर्मा में व्यस्त हैं।

कुल मिलाकर कपिलवस्तु सीट पर सपा उम्मीदवार की हलचलें लगातार जारी है। सपा उम्मीदवार और विधायक विजय पासवान कहते हैं कि विपक्ष जब तक टिकट लेकर चुनाव का ताना–बाना तैयार करेगा, तब तक वह क्षेत्र की जनता से एक राउंड डोर–टू–डोर मिल चुके होंगे। सपा का काम और मेरे मेहनत यकीनी तौर से रंग लायेगी।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!