श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक में उठी भगवान बुद्ध के अस्थिकलश को सिद्धार्थनगर लाये जाने की मांग

November 25, 2015 10:25 pm0 commentsViews: 173
Share news

संजीव श्रीवास्तव

fotopress

बुधवार उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की सिद्धार्थनगर इकाई की बैठक में भगवान बुद्ध के अस्थिकलश को कलकत्ता से सिद्धार्थनगर लाये जाने की मांग जोरशोर से उठा और केन्द्रीय पर्यटन मंत्री के नाम प्रेषित इससे संबंधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया।

यूनियन के जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश श्रीवास्तव राहुल की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य आतिथि एम.पी. गोस्वामी ने कहा कि इस जिले की पहचान बुद्ध की क्रीड़ास्थली के रुप में है। पिपरहवा के स्तूप से इस बात की पुष्टि भी हो जाती है। ऐसे में भगवान बुद्ध के अस्थि कलश को यहां जल्द से जल्द लाना आवश्यक हो गया। इससे सिद्धार्थनगर में पर्यटकीय विकास का नया द्धार खुलेगा।

विशिष्ट आतिथि नागेन्द्र नाथ चतुर्वेदी ने कहा सांसद जगदम्बिका पाल ने अस्थिकलश को लाने का कई बार आश्वासन भी दिया, मगर उनका प्रयास कहीं भी दिख नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि अब सांसद की बात का भरोसा नहीं है। इसके लिए पत्रकारों ने जो मुहिम शुरु की है, उसमें सिद्धार्थनगर के प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग मिलेगा।

इस अवसर पर वी.पी.त्रिपाठी, इकबाल अहमद, आलोक मिश्रा, अरविंद झा, विनोद पांडेय, एम.पी. सिंह, संदीप मद्धेशिया, सुनील कुमार, उमाशंकर गौड़, राजेश त्रिपाठी, अर्ब्दुरहीम, आदेश कुमार वर्मा आदि की उपस्थिति रही।

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!