करीमपुर क्षेत्र में चोरियां की बाढ़, नागरिक चिंतित, अपराधी मस्त, पुलिस बेफिक्र

October 16, 2020 11:55 am0 commentsViews: 221
Share news

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। सदर थाने के नौगढ़ पुलिस चौकी के तहत आने वाले गांवों में चोरों और उठाईगीरों की बाढ़ आई हुई है। आये दिन किसी न किसी इलाके में चोरियों की खबरें मिलती है, मगर पुलिस की उदासीनता के कारण कोई पकड़ा नहीं जाता। इससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। उनका मानना है  कि जब कार्रवाई ही नही होगी तो फिर अपराधों से डर कैसा। लोगों ने पुलिस कप्तान से कदम उठाने की मांग की है।

बताया जाता है कि पुलिस की निष्क्रियता से केवल करीममपुर चौराहे व इसके इर्दगिर्द कम से कम आधा दर्जन चोरी व उठाईगीरी की घटनाएं हुई हैं। नागरिक बताते हैं कि हाल में एक पखवारे में पिंटू गुप्ता रामसरन गुप्ता के सहां से १५ हजार की चोरी की गई। राम सरन की गुमटी का ताला तोड़ा गया।  हाल में अब्दुर्रशीद की कपड़े की दुकान का शटर तोड़ कर चारों ने ३० हजार का माल उड़ा लिया। इसके अलावा चीनक चौधरी की राइसमिल से भी लगभग इतने का ही सामान  चोर उठा ले गये।

जहां तक पुलिस का सवाल है वह इन घटनाओं की रपट कभी नहीं लिखती। हर शिकायतकर्ता की तहरीर को लेकर जांच की बात तो करती है, मगर कभी कोई पकड़ा नहीं जाता। करीमपुर के एक किसान दयाराम ने बताया कि पुलिस कभी रात में आती भी है तो सायरन बजाते हुए आती है, ताकि चोर मौके पर हो तो भी भाग जाएं और पब्लिक सायरन सुन कर जान लें कि पुलिस गश्त कर रही है। जब कि पुलिस को बिना सायरन बजाए आकर चोरों की टोह लेनी चाहिए। दरअसल गश्त  का ऐसे तरीके से चचोरों को फायदा होता है, जनता को नहीं।

(209)

Leave a Reply


error: Content is protected !!