गरीबों के लिए उम्र भर लड़ते रहे स्व. कर्पूरी ठाकुर– अनूप यादव

January 25, 2018 12:12 pm0 commentsViews: 238
Share news

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री कर्पूरी ठाकुर की जयंती जिला मुख्यालय के समाजवादी अध्ययन केंद्र पर मनाई गयी। बृजभूषण तिवारी सभागार में उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा की गई।

स्व. ठाकुर  को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए समाजवादी पार्टी के जिला सचिव अनूप यादव ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने आजीवन अन्याय का विरोध करते हुए समाज के कमजोर तबके के हक की आवाज उठाते रहे। डॉ लोहिया के मजबूत सहयोगी के रूप में काम करते हुए अपने मुख्यमंत्रित्व काल में उन्होंने समाजिक और आर्थिक विषमता कम करने के लिए न केवल ठोस नितियाँ बनाई बल्कि उनका क्रियान्वयन करने की भी व्यवस्था किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता मुरलीधर मिश्रा ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के व्यक्तित्व से हमें सादगी और सार्वजनिक जीवन में सुचितापूर्ण व्यवहार अपनाने की सीख लेनी चाहिए।अन्य वक्ताओं ने जयंती अवसर पर वंचित तबके को सम्मान दिलाने की लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में चन्द्रजीत यादव,शुभांगी द्विवेदी,राधेश्याम वर्मा, अनिता दिवेदी,छात्रसंघ अध्यक्ष अनुज उपाध्याय,शशांक शेखर त्रिपाठी,छात्रसंघ महामंत्री हिमांशु सिंह,राकेश यादव ,अमरेंद्र पांडेय,दिनेश यादव,गौतम मिश्र,शशांक सिंह ,अर्पित सिंह,शैलेन्द्र यादव, विजय यादव,पवन कुमार आदि की उपस्थिति रही।

 

(71)

Leave a Reply


error: Content is protected !!