Breaking news: 12 साल के मासूम छात्र की हत्या, कलेजा नहीं कांपा हत्यारों का?

February 5, 2024 1:08 PM0 commentsViews: 912
Share news

नजीर मलिक

12 साल का मासूम बालक श्याम सुंदर

सिद्धार्थनगर।  कठेला थाना क्षेत्र के पचपेड़वा गांव में बीती रविवार की रात तकरीबन 11 बजे गांव के एक बाग में  एक बालक की लाश पाई गयी है। 12 वर्ष के इस बालक दोपहर का नाम श्याम सुंदर पुत्र राम सुमेर है। कक्षा 5 में पढ़ने वाला श्याम सुंदर रविवार दोपह से ही गायब था। आशंका है कि उसे गला दबा कर मारा गया है। इस भोले भाले बालक की जान आखिर क्यों औरकिस जालिम ने ली है, यह सोच करदिल कापं उठता है। खैर घटना की जानकारी मिलने के बाद रात में ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है। परिजन हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं।

दोपहर में बालक गायब रात में मिली लाश

बताया जाता है क्षेत्र के पचपेड़वा गांव निवासी 12साल का श्याम सुंदर पुत्र राम सुमेर कक्षा 5 का छात्र था। रविवार दोपहर से वह संदिग्ध हाल में गायब हो गया था। परिवार के लोग पूरे दिन ढूंढते रहे। रात तकरीबन 11 बजे गांव के पास स्थित सागवान के बाग में उसका शव जमीन पर पड़ा हुआ मिला। इसके बाद तो घर में कोहराम मच गया।  प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार उसकी आंखें में सूजन थी। शव पर भी कुछ नीलापन था। जो अमूमन गला बाने के बाद का लक्षण माना जाता है। देखने में प्रथम दृष्टया यह कत्ल का मामला लगता था। आखिर कितने क्रूर थे हत्यारें कि इस अबोध की जान लेते हुए उनका कलेजा नहीं कांपा? बहरहाल घटना की जानकारी मिलने के बाद कठेला थाने की पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। वह शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी है।

हत्या का कारण जमीन अथवा प्रम प्रसंग तो नही

इस अबोध बालक के कत्ल को लेकर ग्रामीण चर्चा  कर रहे हैं कि बिना किसी रंजिश के कोई 12 साल के बच्चे की हत्या क्यों करेगा। परिवार के लोग हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं, मगर वे भी अभी इस बारे में कोई ठोस अंदाजा लगा पाने में विफल है। काइम के जानकारों का कहना है कि इस तरह के मामले कुछ खास वजहों से ही घटित होते हैं। या तो सम्त्ति को लेकर कोई विवाद हो, या कोई सम्पत्ति में हिस्सेदारी चाहता हो अथवा बच्चे ने किसी की कोई गलत हरकत मसलन प्रेम प्रसंग इत्यादि को देख लिया हो और अवैध प्रसंग वाले इस बात को सार्वजनिक न होने देना चाहते हों।

बहरहाल इसके अलावा कत्ल की कोई और वजह भी हो सकती है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में कठेला समय माता थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। परिवार की तहरीर के आधार पर केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply