कठेला को ब्लाक बनाने की लड़ाई लड़ेगा अपना दल : हेमन्त चौधरी

December 1, 2021 12:05 pm0 commentsViews: 137
Share news

 

कृषि को उद्योग का दर्जा दिए बिना खुशहाल नहीं हो सकेगा हमारा किसान, नागरिकों की जातिवार जनगणना भी देश में बेहद जरूरी

अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर। अपना दल (एस ) के यूथ विंग के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष हेमन्त चौधरी अब कइेला को लाक बनाने के लिए लड़ाई छेडेंगे।  स्थानीय नागरिक वर्षों से कठेला को  ब्लाक बनाने की माँग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने इस पर गौर नहीं किया। इसलिए यह जिम्मा अपना दल नेता ने हेमंत चौधरी ने उठा लिया। हेमंत अब पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल के माध्यम से उचित फोरम पर बात रखेंगे, वह उम्मीद करते हैं कि जल्द ही इसका हल निकल सकेगा।

कठेला जोन के बूथ अध्यक्षों और सक्रिय कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए गत दिव हेमंत चौधरी ने कहा कि कठिन भौगोलिक कारणों से कठेला के पवशाल क्षेत्र को ब्लाक का दर्ज दंकर जनता को  दुरूह यात्रा कर दूर दराज के ब्लाक की कठिन यात्रा से बचाया जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कृषि को उद्योग का दर्जा जब तक नहीं मिलेगा तब तक किसान खुशहाल नहीं होगा। जिस तरह से कंपनिया अपने सामान का मूल्य का निर्धारण स्वयं तय करती है उसी तरह से किसान को भी अपनी ऊपज के मूल्य निर्धारण का हक उसे मिलना चाहिए।

अपने सम्बोधन में हेमन्त चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विभिन्न जातियों का प्रदेश है और यहां पर जातिगत जनगणना अब समय की माँग है ताकि प्रदेश में निवास कर रहे सभी जातियों की सही संख्या के बारे में पता चल सके और जाति की संख्या पर राजनीति करने वालों की दुकान बंद हो सके।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से अनुसूचित वर्ग का अलग से मंत्रालय बना है उसी तरह से पिछड़े वर्ग का मंत्रालय भी अलग से बनना चाहिये क्यूँकि अभी तक पिछड़े वर्ग की समस्याओं को अनुसूचित वर्ग का मंत्रालय सुनता है इन सभी मुद्दों को पार्टी की राष्टीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल लगातार सदन में उठा रहीं है।

सभा को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष आत्माराम पटेल ने कहा कि जिस तरह से शोहरतगढ़ की जनता ने अपना दल (एस) को जो प्यार दिया है उसका हम लोग आजीवन आभारी रहेंगे। सभा को राम लुटावन वाल्मीकि, विनय जायसवाल, अंजली चौधरी, राम धनी चौधरी, गोविंद सोनी, आर एस पांडेय, दीप चंद द्विवेदी, शेषमणि प्रजापति, कमर काजमी, दीपक चौधरी आदि लोगों ने सम्बोधित किया।

 

(128)

Leave a Reply


error: Content is protected !!