कैराना की हारः भाजपा की साम्प्रदायिकता पर लाठी बन कर बरसा किसान का गन्ना

June 1, 2018 2:06 PM0 commentsViews: 432
Share news

अजीत सिंह

n

सिद्धार्थनगर। कैराना नूरपुर समेत देश की लभभग एक दर्जन सीटो पर भारतीय की करारी हार पर तमाम विपक्षी नेताओं ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अब भाजपा के दिन जाने वाले हैं। इसकी शुरुआत इन उपचुनावों से हो गयी है।  अब केंद्र व प्रदेश सरकार को जनता का जनादेश को देखते हुये नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिये। कैराना में भाजपा की साम्प्रदायिकता पर किसानों का गन्ना बेआवाज लाठी बन कर बरसा है।

डुमरियागंज लोकसभा सीट से बसपा के घोषित उम्मीदवार आफताब आलम ने कहा है कि  यह जीत   बसपा मुखिया बहन कु, मायावती जी की देन हैं । देश की जनता बसपा की ओर  आशा भरी निगाह से देख रही हैं । आने वाला दिन बसपा का है। देश की तमाम पार्टी के लोग बहन जी को प्रधानमंत्री बनाने का भरोसा दे चुके हैं।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री जी के जुमलेबाजी से  जनता होशियार होगयी है  और 2019 का इन्तजार कर रही है। भाजपा ने विकास के नाम पर कभी राम के नामपर कभी पाकिस्तान के नाम पर जनता को गुमराह किया। जिन्ना कर नाम पर राजनीति करने वालों के मुंह पर कैराना के गन्ना किसानों से करारा तमाचा लगाया है।

आफताब आलम ने कहा कि डुमरियागंज लोकसभा की सम्मानित जनता ने भाजपा सांसद के 10 साल के कार्यकाल को देखा। वह  सिर्फ मूर्ख बनाने के अलावा कोई दूसरा काम नही करते। कभी बस्ती बाँसी कपिलवस्तु रेल बजट के नाम पर कभी खलीलाबाद बाँसी बलरामपुर रेल बजट के नाम पर कभी राम के नाम पर कभी विकास के नाम की माला तो जपते हैं, लेकिन करते कुछ नहीं हैं।

इसी क्रम में सदर क्षेत्र के पूर्व विधायक

विजय पासवान ने कहा कि कैराना, नूरपुर के अलावा बिहार, महाराष्ट्र, पंजाब आदि के उपचुनावों में भाजना को पटखनी देकर जनता ने 2019 के चुनावों का संदेश दे दिया है। इस बार भाजपा कि जिल्ला पर गान्ने की मार भरी पड़ गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा को अब समझ में आ गया होगा कि वह अपनी प्रसंगिकता खोने की तरफ है। राम मंदिर, धारा 370, २ करोड़ नौकरियां जैसी इनकी जुमलेबाजी को जनता समझ गई है। आखिर वह मदारी के तमाशे पर कहा तक भरोसा करती। इसलिए उसने भाजपा को हरा कर उनका असली चेहरा बेनकाब कर दिया है।

इसके अलावा सपा नेता अफसर हुसैन रिजवी, अब्दुल कलाम सिद्दीकी, सपा नेता बेचई यादव  ने भी नूरपुर और कैराना की जीत को गठबंधन की जीत बताते हुए जनता को सहयोग और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है। इन सभी ने दावा किया है कि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा की शिकस्त तय है। इसके लिए जनता कमर कस चुकी है।

Leave a Reply