मंदिर में घुस कर शिवलिंग व मूर्ति तोड़ा, डीएम एसपी मौके पर, अराजक तत्वों की तलाश जारी

April 4, 2024 6:15 PM0 commentsViews: 988
Share news

नज़ीर मालिक

सिद्धार्थनगर। खेसरहा थाना क्षेत्र के गेंगटा के शिवमंदिर में शिवलिंग व मां पार्वती की मूर्ति टूटने से क्षेत्र में तनाव है। घटना की सूचना पर जिलाधिकारी पवन अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह भी मौके पर पहुंच गईं। सुरक्षा की दृष्टि से मौके पर कई थानों की फोर्स भी लगा दी गई है। फिलहाल घटना को अंजाम देने वाले के बारे में पुलिस पता लगा रही है। घटना 4 अप्रैल गुरुवार प्रातः 6 बजे की है। ऐन चुनाव के दौर में इस प्रकार की संवेदनशील घटना को जिला प्रशासन व पुलिस विभाग ने अत्यंत गंभीरता से लिया है और मामले की जांच के लिए 5 टीमें गठित की हैं।

क्या है घटना की पूरी कहानी

घटना के बारे में बताया जाता है कि गैंगटा गांव के कुछ लोग सुबह 6 बजे जब पूजा अर्चना के लिए गांव के शिव मंदिर में गए तो उन्हें शिवलिंग और माँ पार्वती की मूर्ति क्षतिग्रस्त मिली। ये घटना देख ग्रामीण चौंक गए। निश्चय ही इस दुष्कृत्य को किसी अराजक तत्व ने अंजाम दिया था। इस प्रकरण की सूचना तत्काल सकारपार पुलिस चौकी और खेसरहा थाने को दी गई।

घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई। इस दौरान स्थानीय ग्रामीण गुस्से में देखे गए। इसी दौरान डीएम पवन अग्रवाल व पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह भी मौके पर पहुंच गईं तथा उन्होंने बाँसी, डीडई आदि कई थानों की फोर्स भी बुला ली। प्रारंभिक जाँच में मूर्ति क्षतिग्रस्त करने वालों के विषय में कोई सुराग नहीं मिल सका है।

कड़ी कार्रवाई की ज़रूरत

बताते चलें कि सिद्धार्थनगर ज़िला अपराधों की दृष्टि से आमतौर से शांतिप्रिय मन जाता है, मगर चुनावों के आसपास इस प्रकार की घटनाएं अक्सर होती देखी गई हैं। पहले पशुओं के अवशेष बरामद होने की घटनाएं सुनने में आती थीं, मगर इस बार मंदिर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने का मामला सामने आया है। इसलिए पुलिस को अपराधी तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी होगी, ताकि जिले का अमन चैन तोड़ने वाले तत्व सर न उठा सकें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा

इस बारे में पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने बताया कि घटना के बारे में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुरे मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इसके लिए पुलिस की 5 टीमें गठित कर दी गईं हैं। उन्होंने कहा कि अराजक तत्वों को शीघ्र तलाश कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply