तोहफाः शोहरतगढ़ को मिलेगी प्रतिदिन के जाम से मुक्ति, बाईपास को मिली मंजूरी

November 27, 2020 2:44 PM0 commentsViews: 1863
Share news

— केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कल दी निर्माण कार्य को मंजूरी- जगदम्बिका पा

निजाम अंसारी

675

सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ टाउन के नागरिकों को अब रोजाना जाम की भयानक समस्या झेलने से मुक्ति मिल जायेगी। इसके लिए शोहरतगढ़-बढ़नी मार्ग पर  टाउन केनिकट ही बाई पास के निर्माण की मंजूरी मिल गई है। केन्द्र सरकार का यह कदम शोहरतगढ़वासियों के लिए तोहफा माना जा रहा है।

शोहरतगढ़ टाउन के पास बाईपास बनने की मंजूरी मिलने की जानकारी क्षेत्रीय सांसद जगम्बिका पाल ने आज जिला मुख्यालय पर बाकायदा प्रेस कान्फ्रेंस के माध्यम से दी। उन्होंने मडियाकर्मियों को बताया कि गुरुवार को केन्द्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी ने बाईपास के आदेश पर हस्ताक्षर कर दिया है। उन्होंने बताया कि वह इस कार्य के लिए काफी प्रयास कर रहे थे। अन्ततः उनकी मेहनत रंग लाई और मंजूरी मिली।

सांसद पाल ने बताया कि इस गोरखपुर-गोंडा लूप लाइन पर अभी तक 16में से नौ टेंने ही चल पाईं थीं, मगर अब शीघ्र ही टेनों की संख्या बढ़ेगी और यहा के लोगों को कुछ नये स्थानों केलिए भी ट्रेनेंमिलेंगी। उन्होंने यह भी कि कोरोना के कारण जिन् ट्रेनों को बंद कर दिया गया था उन्हें फिर चलवाया जा रहा है। जल्द ही सीतापुर-गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन इस रेल मार्ग पर फिर से चलने लगेगी।

बता दें कि बाई पास के अभाव में शोहरतगढ़ टाउन में जाम की समस्या बढ़ती जा रही थी। यही नहीं इस मार्ग को नेशनल हाइवे में परिवर्तित करने के बाद जाम और अधिक बढ़ने की आशंका की जाने लगे थी। नगर के अंदर की मुख्य सड़क के पतली होने और वाहनों की तादाद में इजाफा होने के कारण नागरिकों काा रोजमर्रा की जीवन प्रभावित हो रहा था। लोग इस समस्या से बुरी तरह पीड़ित थे।

Leave a Reply