सरकार के दमन से डरने वाले नहीं, अंतिम सांस तक जारी रहेगा किसानों का संघर्ष- जमील सिद्दीकी

December 25, 2020 9:12 pm0 commentsViews: 181
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। अन्नदाताओं द्वारा लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ सड़क पर लड़ाई जारी है उसके बावजूद सरकार अपनी जिद पर अड़ी हुई है। भारत सरकार की कृषि नीतियों के विरोध और किसानों के आंदोलन के समर्थन में सपाई भी सड़कों पर उतर चुके है। धरना प्रदर्शन कर गिरफ्तारियां भी दी गई पर भाजपा सरकार बेफिक्र है।

एक तरफ सरकार की जिद तो दूसरी ओर किसानों द्वारा अपना हक़ लेने की जिद। किसानों को उनका अधिकार दिलाने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता गाँव में चौपाल लगाकर किसानों को जागरूक करते दिख रहे हैं। इसी क्रम में सपा नेता जमील सिद्दीकी द्वारा लगातार शोहरतगढ़ विधानसभा क्षेत्र में किसानों के बीच ग्राम इटवा भाट, बनगई, बरैनिया, भटमला, जोखवालिया आदि गांवो में किसान चौपाल घेरा कार्यक्रम के माध्यम से खेती-किसानी से जुड़े मुद्दों पर वर्तमान सरकार द्वारा काला कृषि कानून से लोगों को जागरूक करने का काम किया।

इस दौरान जमील सिद्दीकी ने किसानों को बताया कि किस तरह भाजपा सरकार में किसानों को न तो न्यूनतम समर्थन मूल्य मिल पा रहा है और न ही उनकी आय दोगुनी हुई हैं। इसके उलट किसानों के आवाज उठाने पर उन्हें लाठियां, आंसू गैस, पानी की बौछार व मुकदमें मिलते हैं। नतीजा किसान बदहाल है और सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष हरी राम यादव, रिज़वान खान, स्कूल प्रधान, अवदेश यादव, बबलू सिंह, सैय्यद कुतुब, जमाल, शमसेर, अख्तर साहब, स्कूल प्रधान, अवदेश यादव, अख्तर सहित तमाम सपा कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

(124)

Leave a Reply


error: Content is protected !!