स्व. टिकैत की पुण्य तिथि पर किसानों क ज्ञापन और प्रशासन से समस्या निस्तारण की मांग

May 18, 2018 12:06 PM0 commentsViews: 145
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। स्थानीय तहसील परिसर में भारतीय किसान युनियन (अराजनैतिक) कार्यकर्ताओं ने तहसील अध्यक्ष श्रवण कुमार की अध्यक्षता में स्व० महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि मनाई गई और पंचायत लगाकर मुख्यमंत्री को संबोधित 25 सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपकर समस्याओं के शीघ्र निदान किये जाने की मांग की।

तहसील परिसर में आयोजित किसान पंचायत को संबोधित करते हुए भाकियु (अराजनैतिक) के तहसील उपाध्यक्ष सर्वजीत प्रसाद ने कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी किसानों की है और किसानों को अन्नदाता समझा जाता है पर दुर्भाग्य की बात है कि किसान जिस पार्टी को सत्ता देता है वही पार्टी किसानों के साथ छलने का काम करती है।तहसील अध्यक्ष श्रवण कुमार ने कहा कि किसान सत्ता देना जानता है तो सत्ता से बाहर करना भी जानता है।यदि समय रहते किसानों के खुशहाली के बारे में उचित कार्य नहीँ किया गया तो आगामी लोकसभा चुनाव में किसान ऐसी पार्टी को समर्थन देगा जो किसान हित में काम करे।

भाकियु कार्यकर्ताओं ने स्वामीनाथन आयोग कमेटी की सिफारिश को तत्काल लागू किये जाने,किसानों को बैंकों से बिना ब्याज के लोन दिलाये जाने,  किसानों को उनके फसलों की लागत का दो गुना एमएसवी रेट निर्धारित कर उचित मूल्य दिलाये जाने, भू माफियाओं के कब्जे से बंजर,घूर,गड्ढे,चकरोड,तालाब आदि खाली कराये जाने की मांग की गई।

इसके अलावा गेहूँ क्रय केंद्रों पर विक्रय किये गये गेहूँ का अविलंब भुगतान कराये जाने सहित मुख्यमंत्री को संबोधित 25 सूत्रीय ज्ञापन उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश सिंह को सौंपकर किसानों की तमाम समस्याओं के शीघ्र निस्तारण कराये जाने की मांग की। इस दौरान कन्हई प्रसाद,लाल विहारी,ईष्ट देव,राम गोपाल, किसलावती, सुभावती, जंग बहादुर पटेल, गोविंद पटेल, बाबू राम उर्फ फागू गुप्ता, राजेंद्र चौधरी सहित भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

 

Leave a Reply