किसान यूनियन ने 9 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रशासन को दिया ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी भी दी

October 15, 2019 11:13 am0 commentsViews: 196
Share news

अमित श्रीवास्तव

  फाइल फोटो

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर।  बाँसी तहसील के चेतिया बजार के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के लोगो ने अपनी 9सूत्रीय मांगो को लेकर पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार किसान पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में  भाकियू की ओर से उपजिलाधिकारी के नाम ज्ञापन  देकर मांगे पूरी करने की मांग की गई। मांग न माने जाने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

ज्ञापन में यूनियन के लोगो ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का नवम्बर माह का पैसे का भुगतान कराने, बंद पड़े प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चेतिया को पुनर्जीवित कराने, चेतिया कस्बे में बने पानी की टंकी से शुद्ध जल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने, छुट्टा पशुओ को नियंत्रित कराने,गांवो मच्छर रोधी दवाओ के छिड़काव की कराये जाने, क्षेत्र के तमाम गाँवो सहित बड़हर घाट गांव में सफाई कराने के लिए टीम बनाकर सफाई करवाने आदि की मांग की गई।

इसके अलावा विधवा,वृद्धा,विकलांग पेशन पात्र किसानो को चिन्हित कर दिलवाने,गाँवो में बन रहे शौचालयो की जाँच कराकर मानक विहीन निर्माण करवाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही करने, बाँसी तहसील क्षेत्र में ध्वस्त सार्वजानिक वितरण  प्रणाली को व्यवस्थित कर छूटे हुए पात्रो को पात्र गृहस्थी कार्ड से संतृप्त कर वितरण में घटतौली व अधिक दाम लेने पर रोक लगाने सम्बंधी 9सूत्रीय मांगो को लेकर किसान पंचायत की गयी।ये किसान पंचायत यार मोहम्मद चौधरी जिलाध्यक्ष भा.कि.यू.भानू के नेतृत्व में हुई।

 

 

(103)

Leave a Reply


error: Content is protected !!