कोड़राग्रांट ग्रामसभा को गहराई से देखिएगा प्रधानमंत्री जी, वहां सुपर प्रधानपति जी का शासन है

June 25, 2020 3:38 pm0 commentsViews: 1325
Share news

–प्रधान पति राजू खान ने कहा- अच्छा कल प्रधानमंत्री बात करेंगे भाई सहब, मुझे पता न था। खैर मै कुछ देर बाद बात करंगा

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। 25 जून यानी आज अपरान्ह चार बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी जिले के नौगढ़ ब्लाक के कोड़राग्रांट ग्रामसभा के लोगों खास कर प्रवासी मजदूरों से विडियों कान्फ्रेंसिंग करेंगे। इसका मकसद प्रवासी मजदूरों को मिलने वाली राहत के साथ विकास कार्यों का जायजा लेना भी है। कल यानी 26 जून को प्रधानमंत्री जी भी प्रवासियों की हालत की जानकारी विडियो कानफ्रेंसिंग के जरिये लेंगे। कोड़ाराग्रांट सूबे के उन चंद गांवों में से है, जहां के सबसे जयादा मजदूर औ कामगार कोरोना के भय मुम्बई छोड़ कर घर भाग आये हैं।

सीएम साहब, इस वक्त कोड़रा ग्रांट गांव का प्रशासनिक तापमान गर्म है।  ग्रांव की प्रधान राशिदा जी हैं, मगर सुपर प्रधान उनके पतिदेव राजू खान साहब हैं। ग्रांव में रातों रात सामुदायिक शौचालय बनाया जा रहा है। प्रधानपति जी बड़ी मेहनत से काम करा रहे हैं। अब समझ में नहीं आता कि जब गांव में शौचालय पहले ही बना है तथा वह बंद पड़ा है तो प्रवासी मजदूरों की ओट में एक अन्य निर्माण की जरूरत क्या थी।

गांव में आम चर्चा है कि प्रवासी कामगारों के लिए आया हुआ सरकारी राशन कुछ अपात्र मगर अपने लोगों को दिया जा रहा है। इसके सत्यापन के लिए जब एक मजदूर के घर फोन किया तो  धर की एक महिला ने फोन उठाया। उसने बताया कि उसके पति ढाई महीने पहले मुंबई से बस से आये हैं, मगर जब उससे पूछा गया कि दो ढाई महीने पहले तो बस चलती ही नहीं थी, तो बस से कैसे आये? इस पर उसने फोन काट दिया।

इस पर जब प्रधान राशिदा जी से बात करने की कोशिश तो उनके पति राज साहब ने फोन उठाया और कहा कि अच्छा मेरे गांव के लोगों से मुख्यमंत्री जी अै प्रधानमंत्री जी बात करेंगे, सह तो मुझे पता ही नही है खैर मै कुछ देर बाद बात करूंगाा और इतना कह कर बात काट दिया। फिर उनका फोन कभी नहीं आया। सचमुच में प्रधानपति जी कितने भोले हैं। गांव में कल्क्टर समेत तमाम अफसरों को कई दिन से मेला लग रहा है और प्रधानपति जी को पता ही  नहीं। अब प्रधानपति जी की इस हरकत पर उन्हें बेइमान तो कहा नहीं जा सकता, हो सकता है बेइमानी कोई अन्य ताकत कर रही हो और प्रधान जी कृपावश उसे बताना न चाह रहे हों। है न प्रधान जी?

 (विस्तृत रिपोर्ट कल)

(1291)

Leave a Reply


error: Content is protected !!