स्टेट बैंक के ग्राहक के खाते से एक लाख ठगों ने निकाल लिये, शाखा प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप

October 21, 2020 3:46 pm0 commentsViews: 273
Share news

शिव श्रीवास्तव

 महराजगंज। कोल्हुई कस्बे में स्थित भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक की लापरवाही से एक खाताधारक के खाते से दूसरे युवक द्वारा एक लाख रुपया निकालने का लगा आरोप अर्थात खाता से रुपये गायब हो गए। पूरी जानकारी के लिए बता दें कम्हरिया बुजुर्ग निवासिनी शबनम पत्नी मोहम्मद नसरूद्दीन खान द्वारा थाने मे लिखित तहरीर के माध्यम से शिकायत किया गया है कि उनके पति का कोल्हुई स्टेट बैंक में खाता है जहां उनके पति के खाते से अनाधिकृत रूप से एक लाख रूपया निकल लिया गया है । जिसकी सूचना वह शाखा प्रबंधक को दी थी ।लेकिन शाखा प्रबंधक द्वारा मामले में कोई रुचि न दिखाकर लापरवाही किया गया और वह रोजना बैंक का चक्कर लगवा रहे है ।

 महिला द्वारा यह भी बताया गया की उनके पति सउदी अरब मे रोजी रोटी के लिए मजदूरी  करते है उन्होंने एक – एक रूपये इक्कठा कर के बैंक में पैसा जमा किया था जिसमें शाखा प्रबंधक व बैंक के कर्मचारियों के लापरवाही के चलते किसी अन्य व्यक्ति द्वारा मेरे पति के खाते से एक लाख रूपया निकाल लिया गया। बताते चले इसकी सूचना पीड़ित महिला को तब हुई जब वह पासबुक छपवाने बैंक गई, उक्त घटना से घर की हालत इतनी खराब हो गई है कि पूरा परिवार भूख मरी के कागार पर आ गया है। पीड़ित महिला द्वारा लगातार आला अधिकारियों से भी न्याय की गुहार लगाई जा रही है तथा अपने पैसे को वापस दिलाने की मांग की जा रही है फिलहाल अभी पैसा का पता नही चल पाया है।

 लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर इस तरह की गंभीर घटनाए कैसे संभव हो जाती ,बैंकों की इतनी सख्त सुरक्षा के बाद भी गरीबो के पैसो पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा डाका कैसे डाल दिया जाता है। इस तरह की कृत्य होने से ऐसे प्रतीत होता है कही यह विभागीय लापरवाही या किसी बैंककर्मी की मिलीभगत तो नही फिलहाल उक्त मामला जांच का विषय है।  क्या लगातार  पीड़ित महिला द्वारा उच्चाधिकारियो के दरवाजे खटखटाने पर बैंक प्रशासन पर  कार्रवाई की जाएगी?

  जानकारी के लिए बता दे  उक्त बैंक को हमेशा किसी न किसी बात को लेकर कटघरे में खड़ा रहना पड़ता है ।हाल ही में बैंक परिसर से एक महिला से रुपयों की लूट हुई थी ।जिसका पता अभी तक नही चल पाया है।

(254)

Leave a Reply


error: Content is protected !!