बहुत हुआ इंस्टिट्यूशनल कोरंटीन, अब प्रवासी मजदूर अपने घरों पर रहेंगे कोरंटीन

May 7, 2020 12:57 pm1 commentViews: 2107
Share news

 

—दो संदिग्धों को अलग रखा गया है जिनकी सैम्पलिंग आज कराई जाएगी।

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।  स्थानीय सेठ रामकुमार खेतान बालिका इण्टर कालेज में उपजिलाधिकारी की देखरेख में बड़े शहरों से आ रहे प्रवासी मजदूरों की चिकित्सीय परीक्षण कर 14 दिनों की होम कोरन्टीन की हिदायत देकर उनको अपने घरो को भेजने का काम किया जा रहा है। जिनके पास साधन नहीं है वे तहसीलदार की अपनी गाड़ी से घर भेजे जा रहे हैं।

इन दिनों बड़े शहरों से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला चल रहा है। हर घंटे कोई न कोई बस ट्रक सैकड़ों लोगों को भर कर केंद्र पर आ धमकती है। क्षेत्र के भारी संख्या में प्रवासी मजदूर आज सेठ रामकुमार खेतान बालिका इण्टर कालेज में पहुंचे जहां जलपान कराया गया और भोजन दिया गया और उनका चिकिसीय परीक्षण के पश्चात उन्हें होम कोरन्टीन के बारे जानकारी दी गयी और 14 दिनों की होम कोरन्टीन में रहने की हिदायत देकर घरों को भेज दिया गया।

वहीं दो संदिग्धों को अलग रखा गया है जिनकी सैम्पलिंग आज कराई जाएगी।  सबसे ज्यादा दिक्कत नेपाल के नागरिकों को लेकर है लगभग डेढ़ दर्जन नेपाली नागरिकों की जांच हो चुकी है बावजूद वह अपने घरों को नहीं जा पा रहेहैं उनकी दिक्कतें बढ़ रही हैं  इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि इस मामले में एस एस बी के अधिकारियों से बात की गई है जल्द ही इनको घर भेज दिया जाएगा।  इस समय रोज लगभग 500  से 600 की संख्या में क्षेत्र के प्रवासी मजदूर रोज आ रहे हैं।जिनका चिकिसीय परीक्षण कराकर उन्हें होम कोरन्टीन के लिए घर भेजा जा रहा है।उन्होंने यह भी बताया कि दो और संदिग्धों को खेतान इण्टर कालेज में रखा गया है जिनकी सैम्पलिंग आज कराई जाएगी।

फिलहाल बम्बई से आये तहसील क्षेत्र में लगभग 1200 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है । तहसील क्षेत्र में अभी एक भी कोरोना का पाजिटिव मरीज नही मिला है।प्रवासी मजदूरों के परीक्षण के दौरान सीओ सुनील कुमार सिंह, तहसीलदार राजेश कुमार अग्रवाल,थानाध्यक्ष राम आशीष यादव सहित स्वास्थ्यकर्मी  मौजूद रहे।

(2009)

Leave a Reply


error: Content is protected !!