Big beakinng- सिद्धार्थनगर में पहली बार कोरोना के दो मरीज पाये गये, चारों तरफ हड़कम्प

May 1, 2020 12:41 pm1 commentViews: 3990
Share news

— डीएम दीपक मीणा ने की मामले की पुष्टि, नागरिकों से विशेष सतर्कता  बरतने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील भी की

 

 

नजीर मलिक

गंगा पब्लिक स्कूल कोरंटाइन सेंटर का निरीक्षण करते हुए डीएम दीपक मीणा व अन्य अधिकारी

सिद्धार्थनगर।  जिले में कोविड-19 (कोरोना) के दो मरीज पाये गये हैं। इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक हल्के में ही नहीं वरन नागरिकों में भी हड़कम्प मच गया है। प्रशासनिक सूत्रों ने दोनों के कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की है। इसके बाद से यहां की संवेदलशीलता और बढ़ गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सिद्धार्थनगर जिले के सदर तहसील और बाँसी तहसील क्षेत्र में क्वारंटाइन काये जा रहे दो युवकों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। दोनों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि सीएमओ डॉक्टर सीमा राय ने की है। उन्होंने बताया कि दोनों को यहां बेड उपलब्ध न होने के कारण खलीलाबाद जिला संतकबीर नगर भेज दिया गया है। जहां उन्हें सघन चिकित्सा में रखा गया है।

बताया जाता है  एक युवक बलजीत मुख्यालय स्थित गंगा पब्लिक स्कूल के कोरंटाइन सेंटर में पाया गया है। वह चार दिन पहले कानपुर से आया था और प्रशासन ने उसे कोरंटाइन सेंटर में दाखिल करा दिया था। इसी तरह हामिद नाम का दूसरा युवक बाँसी के महामाया आईटीआई संस्थान में दो दिन से है, जो मुंबई से आया था और कोरंटाइन में था। खबर है कि जाँच में दोनों व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गए। दोनों लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर सीमा राय ने की है। दोनों संक्रमित युवकों की उम्र 24 और 20 वर्ष बताई जा रही है। उन्हें इलाज के लिए खलीलाबाद जनपद संतकबीरनगर भेज दिया गया है।

बताते चलें कि अभी तक जिले में कोरोना का  कोई मरीज़ नहीं था। जिलाधिकारी दीपक मीणा की मेहनत से इस बात का यकीन हो चला था कि यह जिला कोरोना मुक्त रहेगा, मगर हालात कुछ ऐसे बने कि आखिर बाहर से आये दो मरीज मिल ही गये। इसके बाद लोगों में भयजनित आशंका फैल गयी है। इस मामले की पुनः पुष्टि करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जनपद के लोगों से भयभीत न होने तथा करोना सुरक्षा सम्बंधी सभी नियमों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

 

 

(3831)

Leave a Reply


error: Content is protected !!