इंसानियतः कोरोना पॉजिटिव मरीज से घृणा न करें, इलाज से ठीक हो जाते हैं, जफर आलम

June 15, 2020 11:32 am0 commentsViews: 167
Share news

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। प्रधान संघ जिलाउपाध्यक्ष जफर आलम ने कोरोना संकट के बीच कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करने और शीघ्र लाभ होने की दुआ के साथ घर वापस आने चर एनका स्वागत करने की अपील की है।

 उन्होंने कारंटाइन कराये जा लोगों के स्वागत की अपील भी ग्रमवासियों से की और कहा कि  जब भी कभी आपके आसपास के किसी व्यक्ति या पड़ोसी को क्वारोटाइन या आइसोलेशन के लिए ले जाया जा रहा हो तो उसकी वीडियोग्राफी  फोटोग्राफी करके उसे आपराधिक व कमजोर जैसा अनुभव कराने का प्रयास ना करें बल्कि अपने घर के दरवाजे से, बालकनी से या छत से आवाज लगाकर, हाथ उठाकर, हाथ हिलाकर उनका उत्साह बढ़ाएं और कहें कि आप जल्द ही ठीक होकर हमारे बीच में फिर से पहले जैसी जिंदगी शुरू करेंगे। उनसे प्रतिदिन दूरभाष से बात करे वा जल्द  से जल्द ठीक होकर घर वापसी आए इसके  लिए शुभकामनाएं दें।

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से उन्हें अच्छा लगेगा साथ ही आपको भी शांति प्राप्त होगी क्योंकि इस स्थान पर हम में से कोई भी हो सकता है। बीमारी दवा से कम और मनोबल वा दुआ से ज़्यादा ठीक होती है। हमे बीमारी से लड़ना है बीमार से नहीं इसलिए हम सभी सम्मानित लोगों को चाहिए कि दिल से दुआ करें कि हमारे देश वासियों को कोरोनावायरस जैसी महामारी से बचाएं सभी स्वस्थ रहें। सबके जीवन में प्रेम और शांति की स्थापना हो। अंत में मैं पुनः सभी लोगों से अपील करते हुए कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें बहुत ही जरूरी होने पर ही घर से मास्क लगाकर ही बाहर निकलें घर पर रहें।

(129)

Leave a Reply


error: Content is protected !!