स्वास्थ्य कार्यकत्रिर्यों को कोरोना से सुरक्षा और टीकाकरण की ट्रेनिंग दी गई

May 4, 2020 11:39 am0 commentsViews: 182
Share news

निजाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर।सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में चिकित्साधीक्षक डॉ. पीके वर्मा की अध्यक्षता में क्षेत्र की एनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा संगिनी को बच्चों का टीकाकरण करते समय कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण के दौरान डॉ. पीके वर्मा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना की वजह से टीकाकरण का कार्य स्थगित कर दिया गया था, जिसे शुरू करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा को कोरोना से बचाव के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आगामी 5 मई तक क्षेत्र की सभी एनएम,आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा संगिनी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए अलग- अलग बैच में प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे टीकाकरण का कार्य करते समय कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षित रह सकें।

पहले बैच के प्रशिक्षण में एनएम, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व आशा संगिनी को सोशल डिस्टनसिंग का पालन, सेनिटाईजेशन, मास्क का इस्तेमाल आदि के द्वारा कोरोना से बचाव की विभिन्न जानकारी दी गई। इस दौरान वंदना यादव, सोनी, सुनैना मिश्रा, प्रेमलता,पूनम यादव, सुनीता जयसवाल, सुमनलता, पूनम शुक्ला एनएम, आशा संगिनी व आंगनबाड़ी कार्यकत्री मौजूद रहीं।

 

(144)

Leave a Reply


error: Content is protected !!