कोरोना वारियरः मानवता की सेवा कर डुमरियागंज में निरंतर साख बढ़ा रहा पीपुल्स एलायंस

June 11, 2021 12:03 PM0 commentsViews: 127
Share news

क्षेत्र में कोरोना ही नहीं हर आपदा के समय संकटमोचक की भूमिका में दिखते हैं संगठन के वालंटियर

अजीत सिंह

डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज के लोगों के लिए संकटमोचक के रूप में पीपुल्स एलाइंस संग़ठन ने सेवाएं दी. कोरोना महामारी के दूसरे लहर में जब ऑक्सीजन की कमीं से लोगों की मौतें हो रही थी उस नाज़ुक समय में पीपुल्स एलाइंस संग़ठन के नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों को फ्री ऑक्सीजन सिलिंडर देकर लोगों की जान बचाने में लगे रहे। संग़ठन के हेल्पलाइन नंबर के ज़रिए से डॉक्टरों के साथ से सैकड़ों मरीजों के इलाज़ में मदद कियाइससे पूर्व इस संगठन ने आपदाओं के समय लोगों की भरपूर मदद की है। इससे संगठन की साख जिले में बढ़ने लगी है।

दरअसल पीपुलस् एलांयंस राष्टीय स्तर पर बिभिन्न प्रकार के सामाजिक कार्य करता है। इस बार कोरोना महामारी की दूसरी लहर बहुत भयावह थी, जिसके खतरे से डुमरियागंज व इटवा क्षेत्र भी अछूता न रहा। उस नाजुक दौर में जब लोग ऑक्सीजन की कमीं से दम तोड़ रहे थे, पीपुल्स एलाइंस संग़ठन के नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों को फ्री ऑक्सीजन सिलिंडर देकर लोगों की जान बचाने में लगे हुए थे। उस वक्त रमज़ान महीना चल रहा था, संग़ठन के साथी रोज़ा रहकर ऑक्सीजन सिलिंडर गोरखपुर-गीडा से रिफिल कराकर लगातार मदद करते रहे। कोरोना लहर कम होने के बावजूद संगठन का सेवा कार्य जारी है।

सिर्फ डुमरियागंज, इटवा ही नहीं, बल्कि सिद्धार्थनगर व आसपास के जनपदों के कई जरूरदमन्दों के इलाज के लिए भी पीपुल्स एलायंस ने ऑक्सीजन सिलिंडर की मदद दी। इस बारे में पीपुल्स एलाइंस के प्रदेश कार्यकारणी सदस्य इंजीनियर शाहरुख अहमद ने कहा कि आज भी किसी को ऑक्सीजन की ज़रूरत हो तो पीपुल्स एलाइंस कार्यालय, डुमरियागंज से मिल जाएगा। संग़ठन कोरोना महामारी के तीसरी लहर से क्षेत्रवासियों को बचाने के लिए पहले से तैयारी कर रहा है।

इसी पीपुल्स एलाइंस संग़ठन ने कोरोना महामारी के पहले लहर में भी बड़े पैमाने पर ग़रीब, असहाय, जरूरदमन्दों को राशन किट, मास्क, दवाएं और प्रवासी मजदूरों के आने पर ‘प्रवासी मजूदर सहायता केंद्र’ बनाकर लोगों की मदद किया था। महामारी के दूसरे लहर में संग़ठन के सरहानीय कार्य में प्रदेश कार्यकरणी सदस्य इंजीनियर शाहरुख अहमद, जिला संयोजक अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी, जावेद खान, अहमद चौधरी आदि लोगों की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply