कोरोना का संदिग्ध मरीज मिलने पर मचा कोहराम, जिले में भय का माहौल

March 8, 2020 12:39 pm0 commentsViews: 1633
Share news

चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा- डरने या घबराने जैसी कोई बात नहीं

अजीत सिंह

 

सिद्धार्थनगर। जिले में कोरोना वायरस की धमक गूंजने लगी है। कथित रूप से पहला संदिग्ध मरीज की सिनाख्त हो जाने से प्रशासनिक क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इस अपुष्ट खबर के बाद पूरे जिले में भय और अफवाहों का दौर शुरू हो गया है। लोग इससे बचने के उपाय तलाशने लगे है। हलांकि स्वास्थ्य सेवा के विशेषज्ञों ने इससे भयभीत न होने की अपील की है।

मिली जानकारी के अनुसार कल कपिलवस्तु थाना क्षेत्र के एक गांव का एक व्यक्ति जिला अस्पताल में करोना वायरस से पीड़ित होने की शंका में विशेष वार्ड में आइसोलेट कर दिया गया। इस समय मरीज से किसी को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है। इससे लोगों का भयभीत होना स्वाभाविक ही है।

जानकार बताते हैं कि उक्त युवक सर्दी जुकाम और खांसी से पीड़ित था। वह मलेशिया में नौकरी करता था और दो दिन पूर्व ही अपने घर आया था। उसके विदेश से लौटने की जानकारी मिलते ही अस्पतालकिे डाक्टरों ने रिस्क लेना उचित नहीं समझा और तत्काल आईसोलेशन वार्ड में दाखिल कर दिया। उसके अवयवों की जांच के लिए सैंपल लखनऊ भेजा गया है। इस घटना के बाद अस्पताल ही नहीं पूरे जिले में अफरा तफरी हो गई है। लोग इससे बचने की जुगत में लग गए है।

 हर तरफ डर का माहौल

कोरोना के पहले मरीज की खबर पर पूरे जिले में भय का माहौल है। अनेक मरीज जिला अस्पताल से भाग गये है। जन साधारण छोटे छोटे डाक्टरों से सलाह मशवरे में लग गए हैं। कस्बाई क्षेत्रों में अचानक मास्क की खरीददारी बढ़ गई है। लोग इसे उंचे दामों पर खरीद रहे है। हलांकि स्वास्थ्य के जानकारें ने कहा है कि अभी मरीज के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि नहीं हुई है और अभी घबराने जैसी कोई बात नही है फिर भी जनता के मन से भय निकल नहीं पा रहा है।

(1541)

Leave a Reply


error: Content is protected !!