सावधान रहें! जिले में पाये गये कोरोना के दो संदिग्ध मरीज, अन्य कई कोन्टीन में हैं

March 26, 2020 2:01 pm0 commentsViews: 2145
Share news

 

-मुंबई से आए थे, बुखार व जुकाम की शिकायत किया गया भर्ती

– मोहाना व लोटन कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले है दोनों युवक

नजीर मलिक

सिद्धार्थनगर। मुंबई से लौटे कोरोना वायरस के दो संदिग्ध युवकों को महिला चिकित्सालय के आईसोलेशन वार्ड में मंगलवार को भर्ती कराया गया है। उनको बुखार व जुकान की शिकायत थी। सोमवार को वह दोनों मुंबई से लौटे हैं। लार का सेंपल जांच के लिए भेज दिया गया है। चिकित्सकों की टीम उनकी देखरेख में लगी हुई है। इसके आलावा जिला मुख्यालय पर एक कथित मरीज पाये जाने की खबर से भी लोगों में दहशत छा गई है।

मोहाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक ३० वर्षीय युवक मुंबई से घर लौटा है। सोमवार की देर रात उसे बुखार और जुकाम की शिकायत हुई तो उसे बर्डपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां दोनों को महिला अस्पताल में बने आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। यहां उनका उपचार किया जा रहा है। साथ ही लार का सेंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

इसके अलावा एक २० वर्षीय जो लोटन कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला है और सोमवार को ही मुंबई से गांव लौटा था। बुखार और जुकाम की शिकायत मिलने के बाद लोटन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया है। यहां परिसर में बने महिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उसे भर्ती किया गया है। चिकित्सकों की टीम इलाज में लगी हुई है। साथ ही लार का सेंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

जिला मुख्यालय पर एक संदिग्ध?

इसके अलावा गत २४ मार्च की रात को शहर के सिसहनियां वार्उ से रात्रि १० अजे स्वास्थ्य विभाग की टीम द्धारा एक युवक को करोना वायरस का संदिग्ध मान कर ले जाया गया है। उसके परिजनों से किसी व्यक्ति द्धारा सम्पर्क करने से प्रशासन ने मना कर दिया है। इससे शहर में डर का माहौल बन गया है। उन्य कई लोगों के भी कोरन्टाइन में होने की सूचना है।

इस संबंध में सीएमएस डॉ. रोचस्मति पांडेय ने बताया कि दो संदिग्ध मरीज मिले हैं। उन्हें महिला अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है। सेंपल जांच के लिए भेज दिया गया है।

 

(2040)

Leave a Reply


error: Content is protected !!