दो कोटेदारों की मनमानी से तंग है जनता, 19 को बैठेंगे आमरण अनशन पर सभासद

December 17, 2018 2:34 pm0 commentsViews: 199
Share news

निजाम अंशारी 

सिद्धार्थनगर। शोहरतगाढ़ नगर पंचायत के दो मनमाने कोटेदरों पर आरोप साबित होने के बावजूद प्रशासन द्वारा कोई कड़ी कार्रवाई न होने से नाराज दो सभासद और कुछ स्थानिय लोग आगामी 19 दिसम्बर को आमरण अनशन पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं।

नगर पंचायत शोहरतगढ़ के सभासद बाबूजी अंसारी व संजीव जैसवाल ने रविवार को स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर कोटेदरों के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाई।

सभासद संजीव जैसवाल ने कहा कि तहसील दिवस, आईजीआरएस पोर्टल व एसडीएम शोहरतगढ़ को शिकायती पत्र देकर नगर के दो कोटेदारों पर, दर्ज यूनिट से कम रासन देने, रासन का अधिक मूल्य वसूलने, कार्ड धारकों से गाली गलौज दूर व्यवहार करने की शिकायत की गई थी।

एसडीएम शोहरतगढ़ के निर्देश पर स्थानीय पूर्ति निरीक्षक एस के दुबे अपने सहयोगियों के साथ सैकड़ों रासन कार्ड धारकों का लिखित बयान भी लिया था। जिसमें कोटेदारों पर लगाये गए आरोपों की पुष्टि हुई थी।जिसे कार्यवाही हेतु जिले पर भेज दिया गया था।

इसके कुछ दिन बाद ही तहसील दिवस में दिए गए शिकायती पत्र के निस्तारण में कोटेदार पर उक्त आरोप दर्शाया गया। जांच होने और आरोपों के सही होने के बाद भी कोटेदारों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं कि गई।

बैठक में तय हुआ कि सभासदों के समर्थन में उपभोक्ता 19 दिसंबर को आमरण अनशन में शरीक होंगे। इस दौरान निसार अंसारी, बाबा फरीद, सोहराब अंसारी, असगर अंसारी, अफ़ज़ल अंसारी, मुनीर अहमद, सुरेश कुमार मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

सूत्र बताते हैं कि कोटेदारों को बचाने के लिए मीडिएटर विधायक, सांसद व डीएसओ कार्यालय का मंथन तेज कर दिए हैं और डीएसओ स्तर पर भी जो कार्यवाही की जाएगी उसमें बलि का बकरा स्थानीय पूर्ति निरीक्षक को बनाया जाएगा।

(97)

Leave a Reply


error: Content is protected !!