कोटेदार पर कई महीने से खाद्यान्न गबन का आरोप, कोई कार्रवाई नहीं

March 21, 2016 5:23 AM0 commentsViews: 365
Share news

हमीद खान

qqqqq

इटवा ,सिद्धार्थनगर। तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत मैना में ग्रामीणों की शिकायत पर हुई कोटेदार की जांच में गड़बड़ी पाये जाने पर कार्यवाही न होने से रविवार को कई दर्जन ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए कार्यवाही की मांग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग के जिम्मेदार आरोपी कोटेदार पर कार्यवाही के बजाय बचाने में लगे है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत मैना के ग्रामीणों के मुताबिक गांव का कोटेदार काफी दिनों से लगभग दो दर्जन अधिक लोगांे को सूची में नाम होने पर भी खाद्यान्न न आने की बात बताकर उल्हे गल्ला नहीं ंदे रहा था। इस बात की शिकायत ग्रामीण तौफीक अहमद आदि ने 5 जनवरी 2016 को तहसील दिवस में कोटेदार पर गंभीर आरोप लगाते हुए जांच की मांग थी।
जांच नहीं हुई तो ग्रामीणों ने पुनः 19 जनवरी को तहसील दिवस में शिकायती पत्र दिया। जिसे संज्ञान में लेते हुए उप जिल ाअधिकारी इटवा एम जुबेर बेग ने क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक को जांच के लिए आदेशित किया।
ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी ने शिकायत की जांच की थी। ग्रामीण तौफीक अहमद, सरफराज अहमद, मकसूद आलम, अमीरुल्लाह, सर्वजीत, बिदुर, झिनकन, दुःखी आदि के मुताबिक जांच में आरोप सिद्ध होने के बाद भी जिम्मेदार कार्यवाही नहीं कर रहे।
ग्रामीणों ने बताया कि अब वह सब जिलाधिकारी का दरवाजा खटखटायेंगे। आवश्यकता पड़ी तो प्रमाण के साथ माननीय न्यायालय की शरण ली जायेगी। इस संबंध में उपजिलाधिकारी इटवा जुबेर बेग ने कहा कि जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक को निर्देर्शित किया गया है रिपोर्ट मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply