बाजारबंदी समापत करने की मांग को लेकर नेपाल के कृष्णानगर में जबरदस्त धरना और प्रदर्शन

June 13, 2020 12:11 pm0 commentsViews: 235
Share news

पी.पी. उपाध्याय नेपाल

ढ़नी, सिद्धार्थनगर  पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल के नगर पालिका कृष्णा नगर कार्यालय पर कृष्णा नगर व्यापार संघ के पदाधिकारी व्यापारियों और जनता द्वारा अपनी समस्याओं के निराकरण की मांगों को लेकर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया। जानकारी के अनुसार नेपाली पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। 

बताया जाता है कि व्यापारी बॉर्डर को खुलवाने के साथ ही साथ अपने दुकानों को खोलने और भारत नेपाल के बीच आवागमन फिर से शुरू करने की मांग कर रहे थे। नेपाल के किसान धान की खेती के लिए धान के बीज कीटनाशक दवाओं खाद आदि आवश्यक सामानों के लिए काफी परेशान हैं।वहीं नेपाली व्यापारी पर सरकारी दुकान का किराया,  स्टाफ का वेतन आदि का भारी दबाव है। ऐसे में व्यापारी कारोबार और  दुकान बंद करके इन आवश्यकताओं की कैसे पूर्ति करेगा?यही वजह है कि वह  मार्कट खुलवाने के लिए काफी परेशान हैं।

 पड़ोसी कस्बा कृष्णा नगर के व्यापारी  अपनी जीविका  स्टाफ की सैलरी दुकान का किराया घर किराया स्कूल फीस बैंक कर्ज जैसी तमाम समस्याओं को लेकर काफ़ी परेशान हैं। बताया जाता है कि उपनगर बढनी और कृष्णा नगर में कुछ व्यापरी ऐसे हैं, जिनका व्यापार भारत मे है और जो व्यापारी भारत के हैं उनका व्यापार नेपाल के कस्बा कृष्णानगर में है। ऐसे में बॉर्डर बन्द होने के कारण उनकी स्थिति दयनीय हो गई है उनके सामने आर्थिक समस्याएं विकराल रूप से खड़ी हो गई है। 

कोरोना महामारी की परिस्थिति में वो लोग न तो दुकान खोल पा रहे हैं न, किसी संस्था नेता या सरकार से कोई राहत पा रहे हैं।  उनका जीवन यापन किस तरीके से हो इसको लेकर के बहुतेरे व्यापारी काफी चिंतित और परेशान हैं।

(212)

Leave a Reply


error: Content is protected !!