खुलासाः कुटीर धाम बस्ती की साध्वियों से अन्य शहरों भी किया जाता था गैंगरेप

December 22, 2017 2:21 pm0 commentsViews: 757
Share news

नजीर मलिक

पूर्वी यूपी के बस्ती जिले के संत कुटीर धाम में सध्वियों से गैगरेप का मामला प्रकाश में आने के बाद   कुछ और सनसनीखेज बाते प्रकाश में आई हैं।जिनमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण यह है कि बस्ती आश्रम की सध्वियों को बाहर के शहरों यथा दिल्ली मुम्बई भी भेजा जाता था जहां उनके साथ गैगरेप होता था और जुबान खोलने पर मरिवार को जान से मारने की धमकी दी जाती थी।

संत कुटीर अरश्रम बस्ती में गत दिवस सध्वियों से गैग रेप की घटना होने के बाद गुरुवार को पीड़िताओं का मेडिकल परीक्षण कराया गया। यौन शोषण की  शिकार दोनों सध्वियों का अदालत में बयान भी दर्ज कराया गया। तीसरी पीडिता ने बताया कि उसकों मुम्बई के आश्रम में बंधक बना कर कई दिनों तक गैंगरेप किया गया।

इस बारे में बस्ती के एसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि इस आश्रम की साध्वियां अक्सर दूसरे शहरों में सत्संग के नाम पर भेजी जाती थीं। जहां उनका यौन शोषण होता था। उनके साथ आश्रम के लोग व उनके अतिथि दुष्कर्म करते थे। मुंह खोलने पर उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी जाती थी। इसलिए वे जुबान नहीं खोल पातीं थीं।

एसपी ने बताया कि आश्रम के महंथ और मुख्य आरोपी स्वामी सचिच्दानन्द उर्फ दयानन्द सहित उसके शागिर्दों  परमचेतानन्द, विश्वासनन्द , ज्ञान बैराग्यानन्द व महिला सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। उम्मीद है कि सभी जल्द पकड़ लिए जायेंगे।

क्या है पूरी घटना

बताते चलें कि बुधवार को बस्ती सदर कोतवाली अन्तर्गत संतकुटीर  आश्रम की कई सध्वियों ने अपने साथ यौन शोषण और गैंगरेप का आरोप लगाया था। जिससे जिले में सनसनी फैल गई थी। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने आश्रम के मुखिया दयानंद समेत उसके पांच अन्य साथियों के खिलाफ धारा 376 डी, 342,323, 506 आईपीसी के तहत मुकमा कायम किया गया। सध्वियों के अनुसार आश्रम सैक्स व्यापार का अड्डा बन गया था। फिलहाल इा प्रकरण में फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के बाद कुछ और सनसनीखेज खुलासे के सामने आने की संभावना बताई जा रही है।

 

 

(614)

Leave a Reply


error: Content is protected !!