दारोगा कहता है, “बयान बदल दो लड़की, वरना तुम्हारे बाप को जेल भेज देंगे”

July 19, 2018 11:46 am0 commentsViews: 805
Share news

अनीस खान

सिद्धार्थनगर। नाबालिग लड़की भगा ले जाने के आरोपियों को बचाने के लिए चिल्हिया थाने के दारोगा साहब पीड़ित लडकी और उसके परिजनों पर बयान बदलने का दबाव बना रहे हैं। इसकी शिकायत होने पुलिस कप्तान ने मामले की जांच कर कर पीड़ित पक्ष को न्याय का भरोसा दिया है। फिर भी पीड़ित पक्ष बेहद डरा हुआ है, क्योंकि लड़की अपहृत करने वाले बेहद दबंग बताये जाते हैं।

जिले के चिल्हिया थाना क्षेत्र के ग्राम कपिया राऊत की एक लड़की को उी गांव के एक दबंग परिवार के लोग गत २९ जून को जबरन गाड़ी में बैठा कर भाग गये थे। लड़की उस दिन परिवार में अकेली थी। लड़की का पिता कहीं बाहर गया हुआ था। इसलिए कोई प्रतिरोध नहीं हो सका।

बताया जाता है कि घर लौटने पर लड़की के बाप ने थाने में रिपोर्ट की। दारोगा ने रिपोर्ट लिखा और दबाव बना कर लड़की को बरामद कर उसे बाप को सौंप दिया। लड़की ने प्राथमिक जांच में आरोपी पक्ष के लगभाग आधा दर्जन लोगों के खिलाफ साजिश में  शामिल होने का बयान दिया।

लेकिन बाद में दारोगा मुल्जिम पक्ष के प्रभाव में आकर लड़की से बयान बदलने के लिए दबाव डालने लगा।  जब लड़की पर दबाव यहां तक बढा कि बयान न बदलने पर तुम्हारे बाप को जेल भेज दिया जायेगा, तो पीड़ित पक्ष ने कल एसपी के सामने हाजिर होकर मामले की शिकायत की, जिस पर एसपी धर्मवीर सिंह ने मामले की जांच करा कर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने का अश्वासन दिया है।

 

(693)

Leave a Reply


error: Content is protected !!