नाबालिक लड़की भगाने के आरोपी जमानत पर बाहर आते ही लड़की को फिर भगा ले गये

August 10, 2020 12:20 pm0 commentsViews: 1002
Share news

अमित श्रीवास्तव

मिश्रौलिया, सिद्धार्थनगर। मुकामी थाना क्षेत्र के एक से 17 साल की एक लड़की को भगा ले जाने का समाचार है। इस बारे में उल्लेखनीय तथ्य यह है कि लडकी को भगा ले जाने वाले वही लोग है, जो एक बार पहले भी उसी लड़की को भगा ले जाने के आरोप में जले काट चुके हैं। इस घटना का भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। क्षे़ में इसकी बड़ी चर्चा है।

घटना के बारे में लड़की के चाचा ने थाने में लिखित शिकायत करते हुए बताया कि उसकी भतीजी को गांव का ही एक लड़का उसकी माँ बहला फुसलाकर 1वर्ष पहले भगा ले गए थे, जिसका मैंने मुकदमा भी लिखाया था और लोग लोग जेल भी गये थे। आरोपी अब जेल से छूट कर आ गए हैं और उसी रंजिश को लेकर 7 अगस्त को समय करीब 3बजकर 30 मिनट पर, लड़की को  दुबारा भगा ले गए। इन लोगो के खिलाफ इसी भतीजी को भगाने के मामले में 1वर्ष पहले लिखा गया मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन है।

तहरीर के मुताबिक मेरे भतीजी की उम्र 17 साल है। मेरे एक पट्टीदार की मौत हो गयी थी। 7 अगस्त को मै उसी में परेशान था कि मौका देखकर उक्त लोग मेरी भतीजी को फिर बहला फुसलाकर भगा ले गए। इस बार मेरी भतीजी घर से 1सोने का हार,1टीका सोने का,1जोड़ा सोने का कानफूल व चाँदी की एक करधन, 1जोड़ा पायल लेकर गयी है।

खुद तहरीर से पता चलता है कि लड़की जाते वक्त घर से जेवर भी ले गई है। इसका मतलब है कि वह स्वेच्छा से भागी है। लेकिन चूंकि वह नाबालिग है। इसलिए उसे भगा ले जाना कानून अपराध है। इस मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। लड़की और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

(948)

Leave a Reply


error: Content is protected !!