लखनऊ ने गोंडा को रौद कर सेमीफाइनल मे बनाई जगह, इंडो नेपाल क्रिकेट शोहरतगढ़ 

January 21, 2019 10:45 am0 commentsViews: 259
Share news

दानिश फ़राज़

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी में हो रहे इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट के आठवें दिन क़वार्टर फाइनल एससीए लखनऊ और डीसीए गोंडा के बीच खेला गया। जिसमें लखनऊ ने गोंडा को रौंद कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

आज के मैच का उद्घाटन फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, और कपिलवस्तु विधायक श्यामधनी राही ने किया । दोनो अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर विधिवत शुभारम्भ किया।

इसके पूर्व अतिथियों का स्वागत कमेटी अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह, कोषाध्यक्ष अम्बिका त्रिपाठी, उपाध्यक्ष विनय प्रताप सिंह, मंत्री रवि अग्रवाल और सदस्य व अपना दल नगर अध्यक्ष बृजेश वर्मा आदि ने किया।

टॉस जीत कर लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। और सलामी बल्लेबाज कबीर ने शुरुवाती 22 रन जोड़े जिसको तीसरे नम्बर के बल्लेबाज प्रियांशु ने आगे बढ़ाया। प्रियांशु ने आठ चौकों और एक छक्के की मदद से अर्ध शतक पूरे किए, मनिंदर मौर्या ने भी शानदार 28 रन की पारी खेली। लखनऊ ने पचीस ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया ।

गोंडा की शुरुवात ही खराब रही सारे बल्लेबाज तू चल मै आता हूं कि तर्ज़ पर खेलते रहे लखनऊ की कसी गेंदबाज़ी के सामने पूरी टीम मात्र 11.5 ओवर में ही आल आउट हो गयी। लखनऊ की तरफ से गेंदबाज़ अतुल ने हैट्रिक विकेट लेकर दर्शकों में उत्साह भर दिया।

अतुल और मुफ़ीज़ ने चार चार विकेट लेकर डीसीए गोंडा की कमर तोड़ दी। गोंडा की टीम 59 रन पर भरभरा कर आउट हो गयी ।

इस दौरान मनीष श्रीवास्तव, राजेश उपाध्याय, राजन मिश्र, फ़िरोज़ अंसारी, श्यामसुंदर चौधरी, आलोक उपाध्याय, प्रह्लाद मिश्र, बेचन, आदि उपस्थित रहे।

(72)

Leave a Reply


error: Content is protected !!