गड्ढे में मिली युवक की लाश, फौदारी की एक अन्य घटना में दो जख्मी

June 1, 2020 1:44 pm0 commentsViews: 304
Share news

शिवप्रकाश श्रीवास्तव

महराजगंज।जिले  के बृजमनगंज थाना क्षेत्र में दो अलग अलग घटनाएं हुई। पहली घटना एक 35 साल के युवक की लाया बरामदगी कह है तो दूसरी मारपीट एवं फौजदारी की है, जिसमें दो के घायल होने का समाचार है। दोनों मामलों में पुलिस कार्रवाई कर रही है

 पहली घटना के अनुसार रेलवे स्टेशन लेहड़ा  के  पास गड्ढे में लोगो ने लाश  देखा जिसकी पहचान गोरख पुत्र जोगी उम्र 35 वर्ष निवासी दुबौलिया हरपुर के रूप में किया गया।मृतक के परिवार में दो बच्चे खुश्बू शिवकुमार व पत्नी संगीता हैं। घटना की सूचना ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष बृजमनगंज को दिया सूचना मिलते ही मय हमराही मौके पहुँच कार्यवाही में जुट गये।

इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय दुबे ने बताया कि सूचना मिली कि लेहड़ा स्टेशन के पास लाश देखी गई है तत्काल मौके पर पहुँच लोगों द्वारा की गई पहचान के अनुसार उसके परिजनों को सूचना दिया गया। मौके पर पहुंच परिजन लाश की पहचान किया और पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है और मौत का रहस्य जानने में जुटी हुई है।

एक अन्य समाचार के मुताबिक बीती रात थाना क्षेत्र बृजमनगंज के सीएससी के नजदीक दो गांव के लोग आपस में लाठी-डंडे व ईट पत्थर चलाते हुए आपस में भीड़ गए  गनीमत रहा प्रधान पति की सूचना पर पुलिस की मुस्तैदी व त्वरित एक्शन से  घटना को बड़ी घटना में तब्दील होने से रोक लिया गया।

      बताते चलें थाना बृजमनगंज के ग्राम सभा मटिहनवा के टोला मुर्दहिया और जहलीपुर  के बच्चे मैं बकरी चराने को लेकर कहासुनी हो गई  बात बढ़ते बढ़ते दोनों गांव के लोगों तक पहुंच गई जिससे 100 की संख्या में लोग आपस में लाठी-डंडों व ईट पत्थर के साथ आमने-सामने हो गए। इसी दौरान मुर्दहिया गांव के 12 वर्षीय आशीष पुत्र पप्पू को दूसरे गांव जहलीपुर को लोगों ने पीटना चालू कर दिया जिसको बचाने के लिए उसकी मां 40  वर्षीय मेवासी  दौड़ी  तो उसे भी दूसरे पक्ष  ने मारपीट कर घायल कर दिया।

  मारपीट में पुत्र और मां दोनों घायल हो गए इस दौरान दोनों पक्षों में ईट पत्थर भी फेंके गए। घटना की जानकारी मटिहनवा प्रधान पति बबलू सिंह को होते ही उन्होंने इसकी सूचना थाना अध्यक्ष संजय दूबे को दी सूचना पर थाना अध्यक्ष हरकत में आते  हुए अपने  फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच त्वरित एक्शन लेते हुए  दोनों  गांव के लोगों को दौड़ाकर छितर बितर  कर मामले को बड़ी घटना होने से बचाया।

(298)

Leave a Reply


error: Content is protected !!