बलरामपुर, श्रवास्ती में दो मौतें, एक की लाश जिला बस्ती में मिली, दूसरे की शिनाख्त नहीं, हत्या का शक

September 19, 2020 1:33 pm0 commentsViews: 290
Share news

अजीत सिंह

बलरामपुर। जिले के उतरौला तहसील अन्तर्गत रेहरा बाजार थाना क्षेत्र से गायब उन्नीस वर्षीय युवक शिवपूजन सोनी पुत्र प्रहलाद सोनी की लाश बस्ती जिले से बरामद हुई है। जबकि श्रावस्ती जिले के इकौना क्षेत्र में एक लाश पाई गई है। लेकिन उकी शिनाख्त नहीं हो सकी है। बलरामपुर की लाश के बारे में हत्या का शक जाहिर किया जा रहा है। पुलिस इस प्रकरण में कोई फैसला लेने से पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

बताया जा रहा है कि रेहरा बाजार थाने के पेहर चौकी क्षेत्र के पेहर गांव से ही गायब एक व्यक्ति की लाश बस्ती जिले के सोनहा था क्षेत्र के ग्राम बनरही जंगल स्थित सरयू नहर के किनारे से शनिवार सुबह बरामद हुई है। पुलिस ने लाश को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की गुशुदगी और हालत के बाद उसकी हत्या को लेकर तरह तरह की कयासबाजियां शुरू हो गई

बता दें कि शिवपूजन गुरुवार को घर से फल खरीदने निकला था, उसके बाद से नहीं लौटा। परिजनों की तहरीर पर पुलिस जांच में जगी थी। मोबाइल नेटवर्क के सहारे वह पास के बढ़या गांव पहुंची, जहां नहर के किनारे शिवपूजन की बाइक, पर्स मोबाइल आदि बरामद हो गये, मगर उसकी लाया न मिली। आखिर शिवपूजन अपनी बाइक, माबाइल छोड़ कर कहा गया, उसकी लाश बस्ती तक कैसे पहुंची? क्या उसने नहर में कूद कर जान दी अथवा उसे मार कर नहर में फेंका गया? यह एक ऐसा सवाल है, जो उसकी मौत को रहस्यमय बना रहे हैं।  

इसी प्रकार श्रावस्ती  जिले में इकौना थाना क्षेत्र के ग्राम कल्याण पुर के पास नहर में एक युवक की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। बताते है कि गत दिवस ग्राम अमारे भारिया के पास से नहर पर अज्ञात युवक की लाश दिखाई पड़ी। लाश को कल्याणपुर निवासी देवेंद्र कुमार पाण्डेय ने नहर में काफी तैर कर कल्याणापुर के पास से निकाल ने में कामयाब हुए।
लाश की सूचना ग्रामीणों ने थाना मुकामी को दिया, जिस पर पुलिस ने मौके पर याव की शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन शिनाख्त नहीं हो  पाई।


लाश को देखने से पता चलता है कि मुतक की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है। उसके साथ दो बकरियों की लाश भी मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बकरी को निकालने के प्रयास में युवक की नहर में डूब कर मौत हो गई होगी। हैथाना प्रभारी देवेंद्र पाण्डेय ने बताया कि लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद  कार्रवाई की होगी। लाश की शिनाख्त के लिए अन्य थानों व आस पास के जनपदों में शोशल मीडिया के माध्यम से फोटो भेज दी गई है।

(277)

Leave a Reply


error: Content is protected !!