लेखपाल भर्ती परीक्षा में अव्यवस्था के बीच 17 हजार युवाओं की उम्मीदें कैद

September 13, 2015 4:45 pm0 commentsViews: 239
Share news

संजीव श्रीवास्तव

lekpal

अपनी सीट की तलाश में जूझते लेखपाल भर्ती परीक्षार्थी

सिद्धार्थनगर में रविवार को लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान कई केन्द्रों पर अव्यवस्था का बोलबाला रहा। परीक्षा शुरु होने के बाद भी कई परीक्षार्थी अपनी जगह के लिए इधर-उधर भटकते रहे। कई केन्द्रों पर पुलिसिया मनमानी भी दिखायी दी। इस तरह की अव्यवस्थाओं के बीच 17 हजार युवाओं की उम्मीदों की कापियां प्रशासन के पास कैद हो गईं।

बता दें कि लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए सिद्धार्थनगर में दर्जन भर सेंटर बनाये गये थे। इन पर 16 हजार 6 सौ 67 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा कक्षों में निगरानी के लिए 319 अफसरों की डयूटी लगायी गयी थी। परीक्षार्थियों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए प्रशासन ने उन्हें परीक्षा केन्द्रों पर निर्धारित समय से दो घंटे पहले पहुंचने का फरमान दिया था। सुबह 10 बजे एवं दोपहर 1 बजे से दो शिफ्टों में यह परीक्षा आयोजित हुई

जनपद मुख्यालय के रघुबर प्रसाद जायसवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज, बाल शिक्षा सदन, सेंट जेवियर्स हाईस्कूल, उसका बाजार में बाबा हरिदास इंटर कालेज, नौगढ़ के जवाहर लाल नेहरु इंटर कालेज, सनई में जय किसान इंटर कालेज बांसी डा दशरथ प्रसाद चौधरी पालीटेक्निक कालेज, रतनसेन इंटर कालेज, सरदार पटेल इंटर कालेज एवं शोहरतगढ़ के शिवपति इंटर कालेज एवं सेठ रामकुमार खेतान बालिका इंटर कालेज पर परीक्षा हुई।
दोनों पाली में परीक्षा केन्द्रों के बाहर प्रशासन की व्यवस्था देखकर लग रहा था कि प्रशासन की तैयारियां टाइट हैं, मगर पहली पारी की परीक्षा देकर लौटे कुछ परीक्षार्थियों ने प्रशासन की तैयारियों की कलई खोल दी। उन्होंने बताया कि अंदर बैठने के स्थान को लेकर काफी देर तक असंमजस की स्थिति बनी रही। पुलिस वाले मनमानी पर उतारु थे। कई परीक्षार्थियों के साथ धक्का मुक्की भी हुई।

(14)

Leave a Reply


error: Content is protected !!