गये थे न्याय मांगने, एसडीएम ने मार कर लेखपाल का हाथ तोड़ा

May 11, 2017 5:23 pm0 commentsViews: 735
Share news

नजीर मलिक

lekh

सिद्धार्थनगर। पाच दिनों से धरनारत लेखपाल एसडीएम से न्याय मसंगने गये तो एसडीएम साहब इतना नाराज हुए कि उन्होंने होमगार्ड की लाठी छीन कर लेखपाल पर वार किया जिससे लेखपाल का हाथ फ्रैक्चर हो गया। चोटिल लेखपाल कृष्ण भूषण दुबे नौगढ़ तहसील के लेखपाल संघ के अध्यक्ष हैं। घटना शुक्रवार लगभग 11 बजे की है।

बताया जाता है कि आज सुबह धरनारत लेखपालों ने फैसला लिया कि एक बार एसडीएम सदर से वार्ता कर स्थानांतरण की समस्या का हल लिकाला जाये। ताकि विभाग का काम काज शुरू हो सके। बताया जाता है कि यह निर्णय होते ही लेखपाल संघ के नेताओं का एक समूह एसडीएम से मिलने उनके चैम्बर की तरफ चल दिया।

आरोप है कि चेम्बर में घुसते ही एसडीएम विनीत कुमार उपाध्याय से वाता शुरू हो गई। लेखपाल बाताते हैं कि एसडीएम उपाध्याय के तेवर कड़ थे और वह अभद्र भाषा में बात कर रहे थे। इस दौरान लेखपाल संघ उप शाखा नौगढ़ के अध्यक्ष के.बी. दुबे ने एसडीएम की भाषा पर आपत्ति किया तो एसडीएम ने होमगार्ड के डंडे को छीन कर उन पर प्रहार कर दिया।

बताते हैं कि वार रोकने के प्रयास में डंडे का प्रहार उनके हाथ पर पड़ा और उनकी उंगलियां चोटिल हो गई। लेखपाल ने बताया कि उनका हाथ फ्रैक्चर हो चुका है। यह देख लेखपाल ने चोटिल को कच्चा प्लास्टर बंधवा कर  पुनः घरने पर बैठ गये।

सिद्धार्थनगर थाने में एसडीएम के खिलाफ दी गई तहरीर में चोटिल लेखपाल ने कहा है कि यह कार्रवाई तहसीलदार नौगढ़ मदन मोहद वर्मा के उकसाने पर की गई। इस बारे में लेखपाल संघ के नेता राम करन गुप्ता ने कहा है कि यदि एसडीएमकिे खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो संघ उनके खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगा।

 

 

(6)

Leave a Reply


error: Content is protected !!