तारा अभियान के तहत अब बांसी कस्बे को मिलेगी 22 घंटे बिजली

October 20, 2015 7:50 am0 commentsViews: 243
Share news

नजीर मलिक

POWR
पूर्वी उत्तर प्रदेश में बिलजी का लाइन लास कम कर आपूर्ति बढ़ाने के अभियान के तहत रीजन में कुल 13 बिजली उपकेन्द्रों का चयन किया गया है, जिसमें जिले का बांसी टाउन भी शामिल है। शेष उपकेन्द्र गोरखपुर देवरिया आदि जिलों के हैं।

पूर्वांचल बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अजय कुमार सिंह के मुताबिक बिजली लास रोकने के लिए तीन चरणों में शुरु की गई टर्न एराउंड बाई रिडृयूसिंग एग्रीगेट टेक्नीकल लास यानी तारा योजना के तहत अभियान चला कर बिजली केन्द्रों पर लाइन लास और बिजली चोरी आदि को घटा कर 15 फीसदी से नीचे लाना है।

बताया जाता है कि इस अभियान में कस्बे में चल रहे अवैध कनेक्शनों को वैध किया जायेग और कंटिया चोरी रोकने के लिए कदम उठाये जायेंगे। बिजली चोरी कर अपूर्ति बढ़ाने की नीति के तहत विभाग ने यह फैसला किया है।

बताया जाता है कि बांसी में बिजली चोरी और लाइन लास तकरीबन 24 फीसदी है। संभव कि कि बांसी में योजना के तहत बिजली ग्राहकों की सेटेलाइट मैपिंग भी कराई जाये।

याद रहे कि समूचे जिले मे बिजली चोरी और लाइन लास एक बड़ी समस्या है। इसे रोक कर सप्लाई बढ़ाने की शुरुआत बांसी से हो रही है। जनता को इसमें सहयोग करना चाहिए।

(2)

Leave a Reply


error: Content is protected !!