मदरसा शिक्षकों को लेकर 8 जननरी को लखनऊ में प्रदर्शन करेगा एम्टा- कमाल

December 23, 2017 2:44 pm0 commentsViews: 494
Share news
अजीत सिंह

सिद्धार्थनगर । बीता हुआ संघर्ष का दिन, जिसमे  एम्टा परिवार ने मदरसा मार्डन टीचर्स के तमाम समस्याओ का निराकरण कराया , ख़ास कर मानदेय का भुगतान खाते में , मानदेय में  बढ़ोत्तरी अर्जुन  सिंह और जगदम्बिका पाल को लेकर राज्यांश के रूप में 25%  अंशदान आदि .बीजेपी सरकार बनते ही राज्यांश पर खतरा  के बादल को छाँटते हुए 38 दिन का ऐतिहासिक धरना दे कर राज्यांश जारी करने पर बाध्य करते हुए नियमावली तक को बनाने के लिए मजबूर किया।

उक्त आशय की बात एम्टा के प्रदेश अध्यक्ष अख्तर कमाल मेकरानी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कही । उन्होंने ने कहा कि जब जांच के नाम राज्यांश को रोकने लगे तब दो दो एम् एल सी से सदन में आवाज़ बुलंद करवाकर 29 नवम्बर को निदेशालय  से आदेश जारी कराकर  राज्यांश वितरित करने पर बाध्य कराया, लापरवाही कर देरी करने वाले अधिकारियो पर एक बार फिर 21 दिसंबर को चेतावनी लेटर जारी कराकर  बकाया राज्यांश वितरित करने पर बाध्य कराया है ।

उन्होंने कहा है कि निदेशालय से  संयुक्त निदेशक एस एन पांडेय ने समस्त जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को राज्यांश वितरण में लापरवाही बरतने पर नाराजगी जाहिर करते हुए तत्काल बकाया राज्यांश वितरण का आदेश दिया है ।उन्होंने कहा कि  एक बार फिर केन्द्रांश जारी करने के लिए यू डायस कोड को भेजने , केन्द्रांश में बढ़ोतरी करने और नियमावली जारी करने जैसे ज्वलंत समस्याओ समेत अन्य मुद्दों के निराकरण करने को लेकर आगामी माह के 8 जनवरी  दिन सोमवार को लखनऊ के लक्षमण मेला मैदान में एम्टा परिवार एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करके अपने मांगो के समर्थन में  मॉडर्न टीचर्स के ताक़त का एहसास सरकार को कराएंगे।

जिससे समस्याओ का निराकरण  हो सके। उन्होंने सभी टीचर्स , मैनेजर्स से अपील करते हुए कहा कि उक्त तिथि और स्थान पर समय से पहुँच कर निराकरण कराने के गवाह  बने और सरकार को माँगो के निस्तारण के लिए बाध्य करें।

 

 

(370)

Leave a Reply


error: Content is protected !!