इंडो नेपाल क्रिकेटः गोंडा को हरा कर लखनऊ ने फाइनल के साथ एक लाख का इनाम भी जीता

January 3, 2020 11:42 am0 commentsViews: 413
Share news

— मुख्य अतिथि स्वाथ्य मंत्री ने आयोजक मंडल के सदस्यों को सराहा, फाइनल मैच देखने के लिए उमड़ी क्षेत्र की जनता, रही ऐतिहासिक भीड़

 —गोरखपुर और गोंडा के बीच खेला जाने वाला एक मंहगा टूर्नामेंट, लखनऊ ने गोंडा को बावन रनों से हराया

 

निज़ाम अंसारी

शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम छतहरी शोहरतगढ़ में खेले जा रहे इंडो नेपाल क्रिकेट टूर्नामेंट में लखनऊ ने गोंडा को 52 रनों से हरा कर खिताब पर अधिकार करने के साथ एक एक लाख रुये नकद का पुररूकार भी जीत लिया। विजेताओं को पुरस्कार वितरण प्रदेश के स्वास्थ्यमंत्री जयप्रताप सिेंह ने ने किया।

गुरूवार को यहां खेूले गये  फाइनल मैच में लखनऊ की टीम के कप्तान जीवेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लखनऊ की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 133 रन  बनाए। जिसमें अभिजीत के 26 रन , विनीत सिंह के 20 और मोहम्मद ज़ैद के 15 रनों के सहयोग से टीम को मजबूमी मिली जवाब में प्रतिद्वंदी टीम गोंडा मात्र 15 ओवर और 4 गेंद पर 81 रन ही बना पाई । इस तरह से लखनऊ ने 52 रनों से बाजी मार ली। बेस्ट बॉलर और  मैन ऑफ द मैच  लखनऊ की टीम के शोएब अंसारी को दिया गया । वहीं मैन ऑफ द सीरीज गोंडा के चित्रांश श्रीवास्तव को दिया गया । इंडो नेपाल टूर्नामेंट के फाइनल में बेस्ट बैट्समेन का खिताब अमन अली को मिला।

मैच में आज के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री राजा जय प्रताप ने विजेता और उप विजेता को ट्रॉफी और एक लाख व इक्यावन हजार का चेक प्रदान किया । इसके अलावाअ अन्य खिलाड़ियों को भी नगद पुरस्कार से नवाजा । पुरस्कारों के सिलसिला चलता ही रहा लोकप्रिय प्रधान श्याम सुंदर चौधरी , इंडेन गैस चिल्हिया के शैलेश सिंह , धनंजय सिंह ,उमेश प्रताप सिंह व रवि अग्रवाल आदि ने मैच से संबंद्धित सभी विभाग के लोगों को पुरस्कार दिया।

मैच के दौरान मंत्री ने इस शानदार आयोजन के आयोजकों की पीठ थपथपायी और खिलाड़ियों की हौशला अफजाई भी की। इस दौरान विशिष्ट अतिथि कुंवर धनुर्धर प्रताप सिंह की गरिमामयी उपस्थित रही।मैच में हिमांशु शर्मा व शशांक यादव ने अंपायर, विशाल मौर्य व अनिल अरोड़ा स्कोरर व अब्दुल रकीब ने कमेंटेटर की भूमिका निभाई।इस दौरान आयोजन समिति के सदस्य अंबिका त्रिपाठी, विनय सिंह ,रवि सिंह ,मनीष श्रीवास्तव, राजेश उपाध्याय, श्याम सुंदर, सुनील कुमार ,संतोष यादव, रामेश्वर लाल आदि लोग मौजूद रहे।

बताते चलें कि आयोजक मंडल के सदस्यों में से अधिकतर क्रिकेट के खिलाड़ी हैं जिस कारण से यह आयोजन प्रतिवर्ष नई ऊंचाइयों को छूता जाता है। शानदार आयोजन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुवे समाज सेवी इंजीनयर एज़ाज़ अंसारी का कहना नेता उमेश प्रताप सिंह की अच्छी छवि और पकड़ होने से जबरदस्त सहयोग मिल रहा है यही कारण है कि गोंडा से लेकर गोरखपुर तक इतने मंहगे क्रिकेट के आयोजन नहीं दिखते चलते चलते उन्होंने सभी खिलाड़ियों दर्शकों और कमेटी के लोगों और क्षेत्र की जनता को नए वर्ष की बधाई दी।

 

 

 

(337)

Leave a Reply


error: Content is protected !!