सावधानǃ फेसबुक पर टिप्पणी के बाद जाकिर त्यागी गिरफ्तार, बेल अर्जी पड़ी

April 3, 2017 2:40 pm0 commentsViews: 788
Share news

संवाददाता

zakir

नई दिल्ली सोशल मीडिया पर टिपण्णी को लेकर मुज़फ्फरनगर की कोतवाली पुलिस ने ज़ाकिर अली नाम के एक शख्स को कल रात गिरफ्तार किया है। हालाँकि अब नेताओं पर टिपण्णी या आलोचना करना जुर्म तो माना जाने ही लगा है, जिसके आरोप में आए दिन पुलिस तमाम लोगों की धरपकड़ करती रहती है। लेकिन जाकिर अली त्यागी का मामला थोड़ा अलग है।

आरोपी के करीबी नवेद चौधरी ने सियासत को बताया, ‘जाकिर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट पर कमेन्ट किया था कि अगर गंगा नदी ‘जीवित मानव’ हैं तो क्या उनमे किसी व्यक्ति के डूबने की स्थिति में गंगा पर हत्या का मुकदमा चलाया जाएगा?’

दरअसल जाकिर का इशारा हाल ही में आए उत्तराखंड हाई कोर्ट एक फैसले की ओर था जिसमे देश की दो पवित्र नदियों गंगा ओैर यमुना को ‘जीवित’ का दर्जा देने का आदेश दिया गया।

वहीँ रिश्ते में जाकिर के चचरे भाई और पत्रकार वसीम अकरम त्यागी ने बताया कि पुलिस ने पिछले करीब तीन महीनों से जाकिर की फेसबुक वॉल पर नज़र रखी हुई थी। इस आधार पर पुलिस ने एक पूरी फाइल तैयार की है जिसमे जाकिर द्वारा सीएम योगी पर की गई करीब 20 पोस्ट को भी संज्ञान लिया गया है।

वसीम ने बताया कि इसके अलावा जाकिर ने अपनी फेसबुक डीपी गए साल दादरी में बदमाशों पर दबिश डालने के दौरान शहीद हुए दरोगा अख्तर अली की फ़ोटो लगा रखी है। इसलिए पुलिस ने इस पर एतराज़ जताते हुए जाकिर पर 420 का भी मुकदमा दर्ज किया है।

इस मामले में सियासत ने मुज़फ्फरनगर कोतवाल से फोन पर बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। by hindi.siyasat.com

 

(5)

Leave a Reply


error: Content is protected !!