इटवा में सत्ता पक्ष के नेता की बूथ कैप्चरिंग की कोशिश, पीठासीन अधिकारी बैलेट बाक्स लेकर भागा

October 13, 2015 10:38 pm1 commentViews: 266
Share news

नजीर मलिक

images1100
इटवा तहसील में सत्ता पक्ष के एक नेता ने मतदान समाप्ति के वक्त बूथ कैप्चरिंग की कोशिश की। पीठासीन अधिकरी ने किसी तरह भाग कर बैलेट बाक्स की सुरक्षा की। यह वही व्यक्ति है, जिसे लेकर कपिलवस्तु पोस्ट प्रशासन को निरंतर सजग कर रहा था।

खबर है कि इटवा तहसील मुख्यालय से सटे कमदा लालपुर मतदान केन्द्र पर जिला पंचायत पद के सत्ता पक्ष के प्रत्याशी का एक परिजन साथियों के साथ जबरन घुस गया।
उसने बूथ नम्बर 128 और 129 पर बैलेट बाक्स छीन कर उसमें जबरन फर्जी वोट डालने की कोशिश की। इस पर पीठासीन अधिकारी बैलेट बाक्स लेकर भाग निकला। अगर वह नहीं भागता तो कुछ भी संभव था।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची तो पीठासीन अधिकारी ने वहां जाकर बाक्स रखा। बताया जाता है कि बिना बैलेट बाक्स सील किए ही उसे ले जाया गया है।
देर रात में जानकारी मिलने की वजह से घटना का पूरा ब्यौरा नहीं मिल सका है और न ही किसी अधिकारी से बात हो पाई है। घटना से क्षेत्र में सनसनी छायी हुई है।

गौरतलब है कि नामांकन के बाद से ही उक्त प्रत्याशी के परिजन द्धारा आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। कपिलवस्तु पोस्ट ने इस पर खबर भी लिखी थी, लेकिन प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया।

(3)

1 Comment

Leave a Reply


error: Content is protected !!